Ind Vs Aus बिना बल्ले के छक्का लगाने चले रोहित हुए स्टंप आउट

2019-03-14T12:28:12+05:30

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां वनडे बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया। वैसे ये मैच कंगारुओं की जीत के लिए चर्चा में रहा मगर भारतीय ओपनर रोहित शर्मा की अनूठी बैटिंग ने भी इसे सुर्खियों में ला दिया।

कानपुर। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज मेहमान कंगारुओं के नाम रही। ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को आखिरी वनडे में 35 रन से जीत दर्ज कर सीरीज पर 3-2 से कब्जा किया। पांचवें वनडे में भारत की हार की बड़ी वजह खराब बल्लेबाजी रही। कंगारुओं ने पहले खेलते हुए मेजबान भारत को जीत के लिए 273 रन का टारगेट दिया। मगर रोहित, धवन और कोहली से सजी टीम इंडिया इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। हालांकि ओपनर रोहित ने अर्धशतक लगाकर संघर्ष करने की कोशिश की मगर वो भी अनूठा शाॅट खेलकर पवेलियन चलते बने।

रोहित के हाथ से बल्ला हुआ स्लिप

हिटमैन रोहित के कोटला वनडे में आउट होने के तरीके पर खूब मजाक बन रहा। दरअसल रोहित जिस तरह से आउट हुए, ऐसा इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत कम देखने को मिलता है। 29वें ओवर में रोहित कंगारु गेंदबाज एडम जाम्पा की गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में स्टंप आउट हुए। दरअसल जाम्पा की एक गेंद पर रोहित ने क्रीज से आगे बढ़कर छक्का लगाने की कोशिश की मगर बल्ला हाथ से छूटकर दूर जाकर गिरा और गेंद विकेटकीपर एलेक्स कैरी के दस्तानों में पहुंच गई। फिर कैरी ने रोहित की स्टंपिंग करने में कोई देरी नहीं की।
भारत हार गया मैच
रोहित के स्टंप आउट होने के बाद सभी को अंदाजा लग गया था जैसे रोहित के हाथ से बैट स्लिप हुआ। वैसे ही भारत के हाथ से मैच। आखिर में हुआ भी ऐसा ही। टीम इंडिया लक्ष्य से 35 रन दूर रह गई और मैच के साथ-साथ सीरीज भी गंवा दी।

रोहित के वनडे में 8000 रन पूरे, आधेे से ज्यादा रन तो सिर्फ चौके-छक्के से बनाए

Ind vs Aus के बीच अब कभी नहीं होगी 5 मैचों की वनडे सीरीज, आखिरी मैच आज


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.