Ind Vs Aus भारत की जीत पर उठे सवाल धोनी के अधूरे रन का वीडियो आया सामने

2019-01-16T11:35:13+05:30

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच एडीलेड में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने कंगारुओं को छह विकेट से हरा दिया। मगर अब भारत की इस जीत पर सवाल खड़े हो गए। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा जिसमें दावा किया गया कि धोनी ने अधूरा रन लिया।

कानपुर। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड वनडे में भारत की जीत के हीरो एमएस धोनी रहे। धोनी ने शानदार अर्धशतक लगाया और भारत को जीत दिलाकर वापस लौटे। मगर भारत की इस जीत पर अब विवाद खड़ा हो गया। दरअसल सोशल मीडिया पर मैच का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा जिसमें दावा किया गया कि धोनी ने लक्ष्य का पीछा करने के दौरान एक अधूरा रन लिया। यह वाक्या 45वें ओवर का है जिसमें नाॅथन लायन की एक गेंद पर धोनी सिंगल के लिए भागे। वह नाॅन स्ट्राइकर एंड की क्रीज पर पहुंचने से बस कुछ सेमी आगे रह गए। इसके बाद न तो धोनी ने अपना बल्ला क्रीज के अंदर रखा और न ही पैर। वीडियो में दिखाया गया कि धोनी अधूरा रन लेकर ही वापस लौट गए।

Did anyone notice that dhoni actually didn’t complete the run here? pic.twitter.com/F9KjKiFILc

— neich (@neicho32) 15 January 2019

अंपायर ने भी नहीं दिया ध्यान
ऑस्ट्रेलियाई न्यूज वेबसाइट्स ने धोनी के इललीगल रन को लेकर उंगली उठाई है। फिलहाल बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है। मगर इतना साफ है कि धोनी की यह गलती न तो मैदानी अंपायर ने पकड़ी और न टीवी अंपायर के नजर में आई। खैर अब मैच खत्म हो चुका है और मैच का परिणाम विराट कोहली के पक्ष में रहा।
शाॅर्ट रन पर लगता है जुर्माना
आईसीसी के नियमों के मुताबिक, यदि कोई बल्लेबाज शाॅर्ट रन लेता है तो बल्लेबाजी टीम पर जुर्माना लगाया जाता है। जिसके चलते गेंदबाजी टीम के खाते में पांच रन जोड़ दिए जाते हैं।

आखिरी मैच होगा निर्णायक

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच एडीलेड ओवल में खेला गया। भारत ने यह मैच छह विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। अब आखिरी मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा। वहां जो टीम मैच जीतेगी, सीरीज उसके नाम रहेगी। भारत ने सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की।
Ind vs Aus 2nd ODI: पहली बार हुआ जब विराट ने ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाया और भारत जीत गया

Ind vs Aus : भारत को जीत दिलाने की बारी आई, तब धोनी का बल्लेबाजी औसत सबसे हाई


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.