ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए इस भारतीय ने सचिन भी हैं पीछे

2019-01-09T01:35:52+05:30

ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर उनके खिलाफ एक भारतीय खिलाड़ी ने वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। अगर उनके रिकॉर्ड पर नजर डालें तो इस मामले सचिन भी उनसे काफी पीछे हैं।

कानपुर। भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच तीन मैचों का वनडे सीरीज 12 जनवरी से खेला जाना है। टेस्ट सीरीज के बाद इस सीरीज पर भी कब्जा जमाने के इरादे से टीम इंडिया तैयारी में जुट गई है। यह सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर ही खेला जायेगा। दोनों टीमों के बीच इस वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 जनवरी को सिडनी ग्राउंड पर खेला जाना है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर उनके खिलाफ भारतीय टीम की ओर से एक खिलाफ ने वनडे में सबसे अधिक रन बनाये हैं। ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक रन बनाये जाने के मामले में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी उनसे पीछे हैं।
ऑस्ट्रेलिया में खेले कुल 16 वनडे मैच
ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर भारत की तरफ से वनडे मैच में टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सबसे अधिक रन बनाये हैं। रोहित ने 2008 से लेकर 2016 तक ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर कुल 16 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उनका ओवर ऑल स्कोर 805 रहा है। अब तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर वनडे मैच में इतने रन नहीं बनाए हैं। 12 जनवरी, 2016 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ के मैदान पर खेले गए वनडे मैच में रोहित 171 रन बनाकर नाबाद रहे और यह ऑस्ट्रेलिया में उनका सबसे हाईएस्ट स्कोर था।
ऑस्ट्रेलिया में सचिन का सर्वाधिक स्कोर
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की तरफ से वनडे मैच में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर दूसरे स्थान पर हैं। सचिन ने 1991-2012 तक ऑस्ट्रेलिया में कुल 25 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उनका ओवर ऑल स्कोर 740 रहा है, जो रोहित शर्मा से कम है। 2 मार्च, 2008 को भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेले गए वनडे मैच में सचिन ने 117 रन की नाबाद पारी खेली थी और यह ऑस्ट्रेलिया में उनका सर्वाधिक स्कोर था।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.