कल से भारतऑस्ट्रेलिया टी20 जंग एक महीने बाद मैदान में उतरे विराट ऐसे कर रहे तैयारी

2019-02-23T12:13:22+05:30

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत रविवार से हो रही। कप्तान विराट कोहली करीब एक महीने बाद मैदान में लौट रहे। आइए जानें कैसी है उनकी तैयारी

कानपुर। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत कल से हो रही। रविवार को विशाखपत्तनम में पहला टी-20 खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कप्तान विराट कोहली भी वाइजैग पहुंच गए और मैदान पर खूब पसीना बहा रहे। विराट करीब एक महीने बाद मैदान में लौटेंगे। कोहली ने पिछली न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज बीच में ही छोड़ दी थी। कोहली ने कीवियों के खिलाफ तीसरा वनडे 28 जनवरी को खेला था उसके बाद से वह रेस्ट पर थे। खैर एक लंबे ब्रेक के बाद कोहली कंगारुओं के खिलाफ मैदान में फिर से जलचा बिखेरने को तैयार हैं।

कोहली ने लगाया ऐसा शाॅट

शुक्रवार को बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के नेट में प्रैक्टिस करते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। इसमें विराट से लेकर धोनी तक सभी खिलाड़ी खूब पसीना बहा रहे। इसमें विराट की दो तस्वीरें सामने आईं हैं जिसमें एक में वह शाॅट लगाते दिख रहे वहीं दूसरी तस्वीर में वह अपना बैट देख रहे हैं।

धोनी भी नहीं रहे पीछे

विराट के अलावा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी भी दमदार शाॅट लगाते नजर आ रहे। बताते चलें कि धोनी की पिछले साल टी-20 टीम से छुट्टी हो गई थी। हालांकि कीवियों के खिलाफ पिछली सीरीज में वह वापस आए।
किसने जीते ज्यादा मैच
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच साल 2007 में खेला गया था। तब से लेकर अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 19 टी-20 मुकाबले हुए हैं जिसमें सबसे ज्यादा 11 जीत भारत को मिली। वहीं कंगारुओं के खाते में सिर्फ 6 जीत आईं, जबकि दो मैच बेनतीजा रहे थे।

कौन खेला सबसे ज्यादा मैच

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का जब-जब टी-20 सामना हुआ तो एक खिलाड़ी ऐसा है जो सबसे ज्यादा मैचों में नजर आया। वो खिलाड़ी कोई और नहीं भारत के दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। रोहित ने 19 में से 18 मैच खेले।

टी-20 में भारत से फिसड्डी है ऑस्ट्रेलिया, इन 8 रिकाॅर्ड्स में 7 भारतीय खिलाड़ियों के नाम


Ind vs Aus : टी-20 में बतौर कप्तान विराट कोहली करते हैं सबसे खराब बल्लेबाजी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.