Ind Vs Nz जब पिच पर उतरा ये क्रिकेटर तो स्टेडियम में लहराए #MeToo के पोस्टर

2019-02-09T13:40:59+05:30

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 में स्टेडियम में मी टू के पोस्टर लहराए गए। दरअसल इस मैच में एक ऐसा खिलाड़ी खेल रहा था जो दुष्कर्म का आरोपी रह चुका है।

कानपुर। न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरा टी-20 काफी चर्चा में है। आमतौर पर स्टेडियम में दर्शक अपनी टीम या खिलाड़ी को चियर करने के लिए पोस्टर लहराते हैं। मगर शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में 'मी टू' के पोस्टर लहराए। इन पोस्टर के निशाने पर न्यूजीलैंड क्रिकेट था जिन्होंने भारत के खिलाफ कीवी टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को मैदान में उतारा जो दुष्कर्म का आरोपी रह चुका है। इस खिलाड़ी का नाम है स्काॅट कुग्लेज। स्काॅट न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हैं। उनके नेशनल क्रिकेट टीम में शामिल होते ही बवाल शुरु हो गया।

'वेक अप न्यूजीलैंड क्रिकेट, मीटू'
ईडन पार्क में कीवी दर्शक मैच के दौरान 'वेक अप न्यूजीलैंड क्रिकेट, मीटू' लिखा पोस्टर लहरा रहे थे। हालांकि भारत के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले गए पहले टी-20 में भी कुछ दर्शकों ने ऐसे ही पोस्टर लिखे थे, मगर बाद में सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन दर्शकों को बाहर कर दिया था। अब दूसरे मैच में भी यही काम दोहराया गया हालांकि इस बार इन दर्शकों को कोई बाहर नहीं कर पाया। कीवी टीम के इन समर्थकों का निशाना सीधे न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड है जो दुष्कर्म के आरोपी को टीम में शामिल कर रही है।
चार साल पहले चला था केस
न्यूजीलैंड की एक वेबसाइट स्टफ के मुताबिक, 27 साल के तेज गेंदबाज स्काॅट पर 2015 में एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। पीड़िता का कहना था कि स्काॅट ने उन्हें हैमिटन के ईस्ट फ्लैट में बुलाकर उनके साथ गलत हरकत की। खैर मामला कोर्ट पहुंचा। 2016 में जजों के बीच आपसी सहमित नहीं बन पाई जिसके बाद केस बीच में ही लटक गया था। मगर 2017 में इस केस की फिर सुनवाई हुई जहां कोर्ट ने स्काॅट को निर्दोष करार दे दिया। उस वक्त इस फैसले का कुछ लोगों ने विरोध किया था क्योंकि स्काॅट ने कबूला था कि, लड़की ने उन्हें सिर्फ दो बार 'ना' बोला था, उससे ज्यादा बार नहीं। यही नहीं स्काॅट ने अगले दिन लड़की से माफी भी मांगी थी।

टीम में वापसी पर फैंस नाराज

कोर्ट से बरी होने के बाद स्काॅट की न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में फिर वापसी हुई और भारत के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में वह कीवी टीम में शामिल है। जिसको लेकर दर्शकों में काफी आक्रोश है। हालांकि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।
भारत-न्यूजीलैंड मैच में हुआ बवाल, बल्लेबाज को जबरदस्ती दिया गया आउट

चौके-छक्के के दम पर टी-20 के बादशाह बने रोहित शर्मा, 12 साल में मात्र इतने रन लिए दौड़कर



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.