Ind Vs Nz 200वां वनडे मैच खेलते वक्त कोई भारतीय कप्तान नहीं जीतता मैच

2019-02-02T11:22:13+05:30

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने शुक्रवार को 200वां वनडे मैच खेला। हालांकि वह इस मैच को यादगार नहीं बना पाईं क्योंकि भारत ये मैच आठ विकेट से हार गया। बताते चलें भारत की तरफ से जिस कप्तान ने 200वां वनडे मैच खेला उसे कभी जीत नहीं मिली।

कानपुर। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने नया रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। वनडे क्रिकेट में 200 मैच खेलने वाली मिताली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। मिताली ने ये कारनामा शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में किया। हालांकि वह इस ऐतिहासिक मैच को यादगार नहीं बना पाईं क्योंकि न्यूजीलैंड महिला टीम ने भारत को आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ मिताली का नाम विराट और रोहित के साथ जुड़ गया, जिनको भी 200वें वनडे मैच में जीत नहीं मिली थी।
मिताली को मिली करारी हार
न्यूजीलैंड के हैमिल्टन में शुक्रवार को भारत और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीमों के बीच सीरीज का तीसरा वनडे खेला गया। मिताली राज को टाॅस हारकर पहले बैटिंग करनी पड़ी। ये उनका 200वां वनडे मैच था, ऐसे में मिताली से सभी को उम्मीद थी कि वह कोई बड़ी पारी खेलेंगी। मगर ओपनिंग जोड़ी के फ्लाॅप होने के बाद मिताली का विकेट भी सस्ते में चला गया। मिताली ने सिर्फ 9 रन बनाए। इसी के साथ भारत पूरे ओवर खेले बिना 149 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ मिताली के नाम 200वें वनडे मैच में कप्तानी करते हुए हारने का रिकाॅर्ड दर्ज हो गया।
रोहित शर्मा को झेलनी पड़ी करारी शिकस्त
विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा के लिए उनका 200वां वनडे मैच भी कुछ खास नहीं रहा। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच चल रही मौजूदा वनडे सीरीज का चौथा मैच 31 जनवरी को हैमिल्टन में खेला गया था। जहां भारत को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टाॅस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। भारत की शुरुआत ही बेहद खराब रही। टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज 20 रन पर अपना विकेट गंवा चुके थे। इसके बाद इसके बाद डेब्यू मैच खेल रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भी 9 रन पर चलते बने। मध्यक्रम बल्लेबाज अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक से अच्छी पारी की उम्मीद थी लेकिन वो तो खाता भी नहीं खोल सके। वहीं केदार जाधव सिर्फ एक रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। यह तो अच्छा था कि गेंदबाजों ने थोड़ा बहुत संघर्ष कर भारत को 92 रन के स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में न्यूजीलैंड ने ये लक्ष्य दो विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इसी के साथ रोहित को उनके 200वें वनडे में आठ विकेट से हार मिली।
विराट शतक लगाकर भी हार गए थे
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए भी 200वां वनडे मैच यादगार नहीं बन पाया। विराट ने साल 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही 200वां वनडे मैच खेला था जिसमें भारत को छह विकेट से हार मिली थी। ये मैच मुंबई में खेला गया था। भारत ने पहले खेलते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाए थे। इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से शतक भी निकला। कोहली ने 121 रन की पारी खेली थी मगर उनका यह शतक जीत के काम न आया। न्यूजीलैंड ने भारत द्वारा मिले 281 रन के लक्ष्य को चार विकेट खोकर ही हासिल कर लिया था।

Ind vs Nz 5th ODI : धोनी-कोहली ने खेलना भी शुरु नहीं किया था, तब से वेलिंग्टन में हार रही है टीम इंडिया

200 वनडे मैच खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं मिताली राज, कोहली 10 साल के थे तब से खेल रहीं मैच


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.