Ind Vs Nz लगता है सही हो गई धोनी की चोट खेल सकते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथा वनडे

2019-01-30T11:25:35+05:30

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच चौथा वनडे मैच गुरुवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। इस मैच में विराट कोहली नहीं खेलेंगे। वहीं चोटिल एमएस धोनी इस मैच के लिए उपलब्ध हो पाएंगे या नहीं इस पर फैसला आना बाकी है।

कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मैच गुरुवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले चुका है। हालांकि कीवी टीम लाज बचाने के लिए चौथा वनडे हर हाल में जीतना चाहेगी। न्यूजीलैंड के लिए राहत की खबर ये भी है कि कप्तान विराट कोहली छुट्टी पर गए हैं और एमएस धोनी खेलेंगे या नहीं इस पर संदेह है। बुधवार को बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया, जिसमें भारतीय खिलाड़ी नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे। इनमें एमएस धोनी भी हैं। अब अगर धोनी नेट पर बल्लेबाजी कर रहे, तो वह चौथे मैच में भी मैदान में उतर सकते हैं।

📸📸
Snapshots from #TeamIndia's training session ahead of the 4th ODI against New Zealand #NZvIND pic.twitter.com/KTmYgLwK5n

— BCCI (@BCCI) 30 January 2019

नसों में खिंचाव की थी समस्या
बताते चलें न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में माही के पैरों की नसों में खिंचाव आ गया था। जिसके बाद उन्हें तीसरे वनडे से बाहर रहना पड़ा। अब लगता है धोनी पूरी तरह से फिट हैं तभी वह नेट पर बल्लेबाजी कर रहे। ऐसे में माही के फैंस के लिए ये बड़ी खुशखबरी होगी कि उनका चहेता खिलाड़ी वापस मैदान पर आ रहा। धोनी के लिए यह मैच खेलना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि विराट कोहली रेस्ट पर हैं। ऐसे में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई। अब अगर माही मैदान पर होंगे तो रोहित उनसे सलाह कर सकते हैं।
6 साल पहले भी हुए थे ऐसे ही बाहर
एमएस धोनी के करीब 14 साल लंबे अंतररार्ष्ट्रीय करियर में ऐसा बहुत कम देखने को मिला, जब माही चोट के चलते टीम से बाहर हों। पूरे करियर में धोनी सिर्फ तीन बार चोट सा बीमारी से टीम से बाहर रहे। इससे पहले साल 2013 में धोनी भारत की वनडे टीम का हिस्सा नहीं थे। यह एक त्रिकोणीय सीरीज थी जो वेस्टइंडीज में खेली गई थी। तब भी माही की नसों में खिंचाव की समस्या थी। वनडे करियर में एमएस धोनी पहली बार टीम से बाहर साल 2007 में हुए थे। उस वक्त माही को वायरल बुखार हुआ था। ऐसे में वह खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। तब धोनी को आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच मिस करना पड़ा था।

Ind vs Nz: आंकड़ों में कप्‍तानी में कोहली बनाम रोहित का रिकॉर्ड

जितनी सैलरी विराट, रोहित और धवन की मिलकर है, उतनी रकम अकेले इस खिलाड़ी को मिली


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.