Ind Vs Nz न्यूजीलैंड के इस विराट कोहली से रहना होगा सावधान कर सकता है काम तमाम

2019-01-23T09:30:23+05:30

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज बुधवार से हो रहा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। टीम इंडिया में जहां रन मशीन विराट कोहली हैं वहीं कीवी टीम में भी एक ऐसा बल्लेबाज है जो कोहली के पीछे लगा हुआ है और हो सकता है आने वाले समय में विराट का रिकाॅर्ड तोड़ दे।

कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 23 जनवरी से हो रहा। सीरीज का पहला मैच नेपियर के मैक्लेन पार्क में खेला जा रहा। विराट सेना इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि टीम इंडिया को थोड़ा सावधान भी रहना होगा। क्योंकि कीवी टीम के पास भी ऐसा बल्लेबाज है जो कोहली की तरह गेंदबाजों की धुनाई करता है, नाम है राॅस टेलर। साल 2015 के बाद विराट कोहली के बाद जिस खिलाड़ी का नाम आता है वो राॅस टेलर ही हैं। आइए देखें उनके रिकाॅर्ड..
पिछली 6 पारियों में रन देख चौंक जाएंगे
न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के टाॅप आर्डर बल्लेबाज राॅस टेलर को 'कीवी विराट कोहली' कहा जाए तो गलत न होगा। टेलर का हालिया वनडे रिकाॅर्ड देखें तो पिछली 12 पारियों में वह सिर्फ दो बार 50 से नीचे का स्कोर बना कर आउट हुए, नहीं तो वह कम से कम अर्धशतक लगाकर ही पवेलियन लौटते हैं। टेलर ने पिछली छह पारियों में 137, 90, 54, 86, 80 और 181 रन बनाए हैं। ये आंकडे बताते हैं कि टेलर अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाते आए हैं।
लगभग 70 की औसत से कर रहे बल्लेबाजी
2015 वर्ल्ड कप से विराट कोहली के बाद जिस क्रिकेटर ने सबसे ज्यादा रन बनाए, उसमें राॅस टेलर का नाम सबसे टाॅप पर है। विराट का जहां पिछले चार सालों में (कम से कम 1000 रन) बल्लेबाजी औसत 82.5 के आसपास हैं वहीं टेलर लगभग 70 की औसत से रन बना रहे। आपको जानकर हैरानी होगी कि टेलर का अपने साथी खिलाड़ी और कप्तान केन विलियमसन से बल्लेबाजी औसत 21 रन ज्यादा है।
बड़ी साझेदारी करने में माहिर
विराट कोहली जिस तरह वनडे में रोहित और धवन के साथ बड़ी-बड़ी साझेदारी करते हैं। उसी तरह राॅस टेलर ने भी 2015 वर्ल्ड कप के बाद अपने साथी खिलाड़ियों के साथ बड़ी'बड़ी पार्टनरशिप की। टेलर ने लैथम के साथ मिलकर 16 पारियों में 74.2 की औसत से 1187 रन बनाए। वहीं गप्टिल के साथ मिलकर 11 पारियों में 714 रन जोड़े। इसके अलावा कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर टेलर ने सबसे ज्यादा 24 पारियों में 1580 रन की पार्टनरशिप की।

सबसे कम डाॅट बाॅल खेलने वाले बल्लेबाज

साल 2018 से दुनिया में जिस बल्लेबाज ने सबसे कम डाॅट बाॅल खेलीं वो राॅस टेलर ही हैं। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, टेलर का डाॅट बाॅल परसेंट सबसे कम 43.2 प्रतिशत है। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं कोहली का डाॅट बाॅल परसेंट 43.6 है।

न्यूजीलैंड से 7 घंटे पहले देख सकेंगे मैच, भारत में ये है Ind vs Nz मैच शुरु होने की टाइमिंग


Ind vs nz : आज भी टीम में शामिल हैं वो 2 खिलाड़ी, जो 10 साल पहले न्यूजीलैंड में मिली आखिरी जीत के थे गवाह


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.