Weight Loose करने की दवा से मौत

2013-02-22T02:05:06+05:30

ब्रिटेन में रह रहे एक इंडियन स्‍टूडेंट ने मोटापे से परेशान होकर अपना वजन कम करना चाहा मगर इसके लिए उसने जो दवा खाई उसने उसकी जान ही ले ली यद दवाई उसने डॉक्‍टर की सलाह के बिना ली थी


ब्रिटेन में वजन घटाने की दवाएं खाने से एक 18 साल के इंडियन स्‍टूडेंट की मौत हो गई. हैदराबाद के करोड़पति दंपती के बेटे सरमद अलादीन को गोली खाने के कुछ घंटों बाद अस्पताल में ले जाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. गोली में डीएनपी नामक दवा थी, जिसके चलते पहले ही 60 लोगों की जान जा चुकी है.  
Facebook पर की थी दवा की तारीफ  
द सन के मुताबिक स्‍टूडेंट को 'मिस्टर मसल'  के नाम से जाना जाता था, जिसने अपना वेट लूज के लिए बॉडीबिल्डिंग दवाएं ली थीं. फिटनेस के प्रति जुनूनी अलादीन ने दम तोडऩे से कुछ घंटे पहले ही फेसबुक पर इन दवाओं की तारीफ की थी. उसने अपनी मसल्स की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की थीं. वह सरे के इप्सम में यूनिवर्सिटी कैंपस में ही रहता था. अलादीन फार्नहैम यूनिवर्सिटी में आर्ट और डिजाइन का स्‍टूडेंट था.
इंटरनेट के जरिए बिकती है यह दवा  
हालांकि, यूनिवर्सिटी ने अपने सभी स्‍टूडेंट्स को इस दवा के बारे में चेताया था, लेकिन ये दवाएं कैंपस में बांटी जा रही थीं. अलादीन की फैमिली ब्रिटेन पहुंच चुकी है. डीएनपी में डिनिट्रोफेनोल नाम की दवा होती है, जो ज्यादातर इंटरनेट के जरिये बेची जाती है. अलादीन की मौत में किसी तीसरे का हाथ होने की आशंका से इन्कार किया जा रहा है.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.