JAMSHEDPUR: रविवार को जेआरडी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) सीजन पांच का मैच जमशेदपुर एफसी और एटीके कोलकाता के बीच खेला गया। मैच के दौरान जमशेदपुर तथा कोलकाता दोनों टीमों ने एक-एक गोल किए। जमशेदपुर ने जोरदार शुरुवात की। इस दौरान जमकर खेलो जमशेदपुर के नारों से पूरा स्टेडियम गूंज उठा। शहर के फुटबॉल प्रेमियों की दीवानगी सातवें आसमान पर थी। मैच का आनंद उठाने मुख्य मंत्री रघुवर दास भी मौजूद रहे। दोनों टीमों ने शुरुआती 15 मिनट में रक्षात्मक रुख दिखाया। इस दौरान जमशेदपुर ने मिडफील्डर में कुछ हलचल की, लेकिन एटीके के मिडफील्डर सावधान थे और उन्होंने गेंद को अपने बाक्स की तरफ नहीं जाने दिया। पहला गोल जमशेदपुर की तरफ से सरगियों चिनडोंचा ने मैच के 34.40वें मिनट में किया। जमशेदपुर के गोल करते पूरा स्टेडियम तालियों के गड़गड़ाहट से गूंज उठा, लेकिन यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही। खेल के 41.55 मिनट में कोलकाता के मैनुएल लेंजारोते ने इस गोल का बदला ले लिया। दो बार के चैम्पियन एटीके को मैनुएल लेंजारोते की व्यक्तिगत काबिलियत ने हीरो इंडियन सुपर लीग को तीसरी हार से बचा लिया।

शाम पांच बजे से कतारबद्ध थे लोग

मुकाबले को देखने के लिए लोग शाम पांच बजे से ही कतारबद्ध होकर स्टेडियम के अंदर घुसते रहे। साढ़े सात बजे तक दर्शक स्टेडियम में घुसते रहे। इस मुकाबले को 24 हजार दर्शकों ने देखा। समूचा स्टेडियम जमशेदपुर, जमशेदपुर से गूंज रहा था। दर्शकों का उत्साह देखने लायक था। रविवार को युवाओं की संख्या अधिक थी।

एक साथ पहुंचे टाटा स्टील कर्मी

जेआरडी में जमशेदपुर एफसी और एटीके का मैच देखने के लिए टाटा स्टील के कर्मी एग्रिको, कदमा, सोनारी सहित कई क्षेत्रों से झुंड बनाकर पहुंचे थे। सभी जेएफसी की जर्सी में पहुंचे थे। वे सभी अपने परिवार के साथ पहुंचे थे।

स्थानीय कलाकारों ने जमाया रंग

स्टेडियम में गीत-संगीत का दौर चलता रहा। स्थानीय कलाकारों की टीम ने पांच बजे से ही दर्शकों को बांधे रखा। भोजपुरी से लेकर हिंदी के धूम-धड़ाका गीतों ने दर्शकों को खूब झुमाया। मैच शुरू होने से पहले और ब्रेक में दर्शकों के बीच जमकर नृत्य का दौर चला।

मुख्यमंत्री ने किया मैच का उद्घाटन

जमशेदपुर में हुए पहले आइएसएल मैच का उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया। इस मौके पर वे कुछ देर तक बैठकर मैच का आनंद लिए।

100 के टिकट बिके 1000 में

रविवार को जमशेदपुर के एफसी और एटीके के मैच को लेकर 100 के टिकट एक-एक हजार रुपये में बिके। चिल्ला-चिल्लाकर युवक टिकट बेच रहे थे। जिन्हें आज ही मैच देखना था वे बड़े शौक से इसे खरीदते भी दिखे। दरअसल कई युवक 100 व 250 रुपये के 100-100 टिकट अपने नाम से खरीदे थे। इन टिकटों को ब्लैक करने के इरादे से ही खरीदा गया था।

गो ग्रीन का संदेश दे गया जेएफसी का पहला मैच

इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) में जेएफसी का पहला घरेलू मैच गो ग्रीन का संदेश दे गया। इस मैच के दौरान कार्डबोर्ड के बॉक्स पर भोजन दिया गया, जबकि पहले जो भोजन प्लास्टिक बॉक्स में दिया जाता था। प्लास्टिक बैग के स्थान पर पेपर बैग और प्लास्टिक की बोतलों के उपयोग को सीमित करने वाले डिस्पोजेबल पेपर ग्लास में पानी उपलब्ध कराया गया। फ्लेक्स के उपयोग में काफी कमी आई है। जमशेदपुर फुटबॉल क्लब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुकुल चौधरी ने बताया कि जेएफसी सस्टेनेबिलिटी के ध्येय के प्रति प्रतिबद्ध है।

Posted By: Inextlive