प्लेन से सफर करने वाले गोरखपुराइट्स जरा ध्यान दें अब उन्हें टिकट कैंसिल या फिर ट्रैवेल डेट चेंज कराने पर ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी.

- इंडिगो ने बढ़ाए डोमेस्टिक टिकट कैंसिलेशन चार्ज

- ट्रैवेल डेट बदलवाने के लिए भी ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी जेब

gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: प्लेन से सफर करने वाले गोरखपुराइट्स जरा ध्यान दें, अब उन्हें टिकट कैंसिल या फिर ट्रैवेल डेट चेंज कराने पर ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी। इंडिगो एयरलाइंस ने टिकट कैंसिलेशन और ट्रैवेल डेट चेंज कराने की फीस बढ़ा दी है। अब जिस डोमेस्टिक टिकट को तीन दिन के अंदर पहले कैंसिल कराने पर तीन हजार रुपए का डिडक्शन होता था उसके लिए अब 3500 रुपए कटेंगे। इसी तरह ट्रेवेल की डेट तीन दिन पहले चेंज कराने पर 2500 रुपए लगते थे वहीं, अब इसके लिए 3000 रुपए चार्ज लगेगा। शुक्रवार से प्रभावी हुए नए रेट के बाद गोरखपुर के सभी टूर प्लानर्स के पास कंपनी ने अपनी नई रेट लिस्ट भेज दी है।

अन्य एयरलाइंस भी बढ़ा सकती हैं चार्ज
सूत्रों की मानें तो हर बार सबसे पहले इंडिगो एयरलाइंस ही अपने चार्ज बढ़ाती है। इसके बाद अदर एयरलाइंस के रेट में भी बढ़ोत्तरी होती है। इसलिए कभी भी अदर एयरलाइंस का चार्ज भी बढ़ सकता है। इससे पैसेंजर्स भी सोच समझकर ही टिकट्स बुक करेंगे जिससे उन्हें आगे एयर टिकट कैंसिल ना करानी पड़े।

डोमेस्टिक पर बढ़ा 500 का बोझ
इंडिगो ने डोमेस्टिक एयर टिकटों के कैंसिलेशन के चार्ज करीब 500 रुपए बढ़ाए हैं। देश के अंदर कहीं भी इंडिगो फ्लाइट में सफर करने पर ये रेट ही मान्य होगा। इसी आधार पर आप कैंसिलेशन या फिर डेट चेंज करा सकेंगे।

इंटरनेशल का भी बढ़ा रेट
इंडिगो ने इंटरनेशनल एयर टिकटों के कैंसिलेशन पर भी चार्ज बढ़ा दिया है। इसमें अदर कंट्रीज के हिसाब से कहीं 1400 तो कहीं 1500 से दो हजार तक रेट बढ़ाया गया है। इसलिए जरूरी है कि सोच समझकर ही टिकट बुक किया जाए नहीं तो बढ़े रेट का सामना करना पड़ेगा।

डोमेस्टिक के लागू रेट

कैंसिलेशन फीस

0-3 डेज 4 डेज बिफोर

3500 3000

डेट चेंज फीस

0-3 डेज 4 डेज बिफोर

3000 2500

गोरखपुर से इन जगहों के लिए हवाई सेवा

गोरखपुर से मुंबई के लिए स्पाइस जेट की 2 फ्लाइट्स

हैदराबाद के लिए इंडिगो की एक फ्लाइट

दिल्ली के लिए एयर इंडिया और इंडिगो की एक-एक फ्लाइट

कोलकाता के लिए इंडिगो की एक फ्लाइट

बंगलुरु के लिए इंडिगो की एक फ्लाइट

प्रजेंट में डेली जाने वाले पैसेंजर्स - करीब 2800

Posted By: Inextlive