- क्रोएशिया में होनी है जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप

- भारतीय टीम में चुनी गई यूपी की अकेली महिला पहलवान

- मेरठ स्थित सीसीएसयू के कुश्ती स्टेडियम में करती है प्रैक्टिस

आईनेक्स्ट एक्सक्लूजिव

Meerut : भ् से क्0 अगस्त तक क्रोएशिया में होने वाली व‌र्ल्ड जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में मेरठ की इंदु तोमर ने भी जगह बनाई है। भारतीय महिला टीम में जगह बनाने वाली यूपी की ये अकेली महिला पहलवान है। खास बात ये है कि इंदु पहली बार किसी अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग ले रही हैं।

इंदु की उपलब्धि

दरअसल, ख्भ् जून से लखनऊ स्थित सांई सेंटर में चैंपियनशिप के लिए नेशनल कैंप चल रहा था। इस कैंप में ट्रायल मुकाबलों के आधार पर इंदु ने जीत दर्ज की। जिसके बाद निर्णायकों के निर्णय के बाद इंदु को भारतीय टीम में जगह मिल गई। इंदु भ्भ् किग्रा भार वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

मेहनती है इंदु

चौधरी चरण सिंह विवि स्थित रूस्तम-ए-जमां कुश्ती स्टेडियम में इंदु तोमर काफी सालों से प्रैक्टिस कर रही हैं। अलका तोमर को अपना मेंटर मानने वाली इंदु ने अलका से काफी कुछ सीखा है। अलका से ही इंदु ने कुश्ती के कई दांव पेंच भी सीखे।

पहली अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता

खास बात ये है कि इंदु तोमर पहली बार किसी अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने जा रही हैं। इंदु तोमर से उसके कोच जबर सिंह सोम को भी काफी उम्मीदें हैं, जो उसमें भविष्य की अलका तोमर देख रहे हैं। इंदु ने इससे पहले नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में भी शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था।

मुझे उम्मीद है कि मैं इस चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करूंगी। इसके लिए मैंने काफी मेहनत की है। जिसका फल मुझे फाइनल ट्रायल में मिला भी है।

इंदु तोमर, रेसलर

इंदु में जीतने का जज्बा है। वो दिल से लड़ती है। उम्मीद यही है कि वो इस चैंपियनशिप में मेडल जरूर जीतेगी।

जबर सिंह सोम, इंदु के कोच

Posted By: Inextlive