- तीन दिन से पहले नहीं उठा सकते सिल्ट

- नाला सफाई अभियान पर बोले नगर आयुक्त

- कहा, अगर तीन दिन से पहले सिल्ट हटाएंगे तो गंदगी और बिखरेगी

ALLAHABAD: नालों से निकली गंदगी को तीन दिन तक झेलना होगा। सड़क पर फैला सिल्ट अगर बदबू कर रहा है तो नाक पर रूमाल रख कर या फिर कुछ देर के लिए सांस रोक कर आप को गुजरना होगा। अगर इस दौरान माईश्चर की वजह से आपको सफोकेशन हो रहा है और या कोई बीमारी फैलती है, तो ये आपकी जिम्मेदारी है। क्योंकि तीन दिन से पहले नगर निगम कुछ नहीं कर सकता। जब आईनेक्स्ट ने पब्लिक को हो रही प्रॉब्लम को लेकर नगर आयुक्त से पूछा तो उन्होंने कुछ इसी तरह का जवाब दिया

हर रोड पर बिखरा पड़ा है सिल्ट

मानसून आने वाला है। हर साल की तरह इस साल भी झमाझम बरसात होने की उम्मीद है। ऐसे में सिटी में जलजमाव की समस्या न हो, बारिश का पानी नालों के जरिए आसानी से निकल जाए, इसके लिए नाला सफाई अभियान चल रहा है। नगर निगम सिटी के नालों को साफ करा रहा है। पूरे अप्रैल और मई के लास्ट वीक तक सन्नाटे के बाद नाला सफाई अभियान अचानक पूरे सिटी में एक साथ शुरू हो गया है। जिससे सिटी के हर रोड पर नालों से निकला सिल्ट बिखरा पड़ा है। जो लोगों के लिए मुसीबत बन रहा है। सिल्ट की बदबू से लोग परेशान हैं। धूप में सिल्ट उबल रहा है, जिससे अजीब सी गैस निकल रही है।

अभियान को लेकर खुश हैं नगर आयुक्त

एक साथ सिटी में पूरी ताकत लगा देने और हर रोड पर सिल्ट फैला होने से जहां पब्लिक परेशान है। वहीं नगर नगर आयुक्त डीपी गिरी इस बात से खुश हैं कि अभी पब्लिक भले ही परेशान है, लेकिन आने वाले समय में बरसात के दौरान पब्लिक को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अभी तक नाला सफाई न होने की शिकायत आ रही थी, अब नाला साफ तो हो रहा है।

आईनेक्स्ट ने जब पूछा तो कुछ यूं दिया जवाब

आईनेक्स्ट रिपोर्टर ने पब्लिक को हो रही प्रॉब्लम को लेकर नगर आयुक्त से सॉल्यूशन पूछा तो उन्होंने कहा। जहां भी नाला साफ हो रहा है, वहां तीन दिन तक तो पब्लिक को झेलना ही होगा। क्योंकि तीन दिन से पहले सिल्ट को नहीं हटाया जा सकता। अगर गीली सिल्ट को हटाएंगे तो सड़क पर बिखरेगी। इसलिए सूखने के लिए तीन दिन का समय तो चाहिए ही।

चलिए सफाई तो हो रही है

फिर थोड़ी राहत की सांस लेते हुए नगर आयुक्त ने कहा। अभी तक शिकायत आ रही थी कि सफाई नहीं हो रही। चलिए अब ये तो तय है कि सिटी में भी नाला सफाई का काम चल रहा है। कहीं भी तीन दिन से ज्यादा तक सिल्ट नहीं पड़ा रहगा। अगर तीन दिन बाद भी सिल्ट नहीं हट रहा तो शिकायत पर हम तत्काल उसे हटवा रहे हैं।

आई नेक्स्ट मुहिम-

-तीन दिन बाद भी नहीं हटाया गया सिल्ट, तो हमें बताइए

- कॉल करिए, मैसेज करिए या फिर हमें मेल करिए

नगर निगम के नगर आयुक्त डीपी गिरि तीन दिन का एक्सक्यूज दे रहे हैं। उनका एक्स्क्यूज नियम के मुताबिक है। लेकिन समस्या वहां पर ज्यादा है, जहां तीन दिन बाद भी सिल्ट नहीं हटाया जा रहा है। नगर आयुक्त का दावा है कि सिल्ट को तीन दिन से अधिक नहीं छोड़ा जा रहा है। अब ऐसे में आपकी भी कुछ जिम्मेदारी बनती है, अगर आपके इलाके में नाला सफाई चल रही है। सिल्ट निकाल कर सड़क किनारे छोड़ दिया गया है और तीन दिन बाद भी उसे नहीं हटाया गया है तो आप, चुप मत बैठिए। परेशानी मत झेलिए। बस अपना मोबाइल उठाए, या फिर मेल का यूज करिए। हमें कॉल करिए या फिर मेल करिए और हमें बताइए कि आपके इलाके में चार-पांच दिनों बाद भी सिल्ट नहीं हटाया गया है क्या?

हमारा नंबर है-

9839333301

8004557900

- हमारा ईमेल एड्रेस है

allahabad@inext.co.in

Posted By: Inextlive