- आई नेक्स्ट को सिटी के प्रमुख प्राइवेट स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था में मिली खामी

- पाकिस्तान के पेशावर में हुए हमले और अलर्ट के बाद भी पुलिस सीरियस नहीं है

आगरा। पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले के बाद आतंकी सरगना हाफिज सईद ने भारत को बदला लेने की धमकी दी है। पूरे देश में अलर्ट जारी हो चुका है। ताजनगरी भी आतंकियों के लिए सॉफ्ट टारगेट बन सकती है। हालांकि यहां सुरक्षा का ठोस दावा किया जा रहा है, लेकिन गुरुवार को आई नेक्स्ट की टीम ने स्कूल के आसपास बच्चों की सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक और पुलिस की संवेदनशीलता जानने की कोशिश की तो हालात चौंकाने वाले दिखे। कहां-कहां क्या मिला हाल, आइए आपको बताते हैं इस रियल्टी चेक के जरिए।

समय दोपहर 12.00

स्थान सेंट पैट्रिक कॉलेज संजय प्लेस

सीन: स्कूल से निकलते बच्चे, मुख्य गेट के पास बाइक, साइकिल की भीड़, सुरक्षा के नाम पर न पुलिस, न कोई गार्ड। कोई भी आसानी से स्कूल के अंदर कर सकता था प्रवेश। स्कूल में अंदर प्रवेश के दौरान कोई रोकने या टोकने वाला भी नजर नहीं आ रहा था। स्कूल के बाहर न चीता मोबाइल, नजर आई और ना ही पुलिस का कोई गश्ती वाहन।

समय दोपहर 12.35

स्थान सेंट पीटर्स स्कूल संजय प्लेस

सीन: स्कूल के गेट के अंदर आई नेक्स्ट की टीम के प्रवेश के दौरान एक चौकीदार ने टोका, लेकिन उसने सिर्फ बाइक पर हेलमेट लगाकर जाने का आग्रह किया। हेलमेट लगाया तो स्कूल में प्रवेश पा लिया। इसके बाद स्कल के अंदर किसी ने कोई रोक टोक नहीं की। छुट्टी हो चुकी थी। अभिवावक बच्चों को लेकर स्कूल से निकल रहे थे। कुछ ऑटो वालों से भी पूछा, कि पुलिस यहां गश्त देने आई तो उनका कहना था कि काफी देर से यहां हैं, कोई नहीं आया।

समय दोपहर 01.10

स्थान सेंट थॉमस स्कूल घटिया रोड

सीन: स्कूल के गेट पर बच्चों का इंतजार करते अभिवावक। आसपास वाहनों की भीड़। चाट पकौड़ी की ठेल। यहां भी किसी के स्कूल के अंदर प्रवेश के लिए रोक टोक नहीं थी। कोई भी स्कूल के अंदर आसानी से प्रवेश कर सकता था। स्कूल के गेट पर कोई सुरक्षा गार्ड भी नहीं दिखाई दे रहा था। स्कूल का गेट खुला हुआ था। स्थानीय दुकानदारों से पूछने पर पता चला कि कोई भी पुलिस का वाहन यहां दिन में गश्त के लिए दिखाई नहीं देता।

समय दोपहर 01.40

स्थान सेंट जोर्जिस स्कूल घटिया

सीन: स्कूल के बाहर दूर दूर तक पुलिस की तैनाती नहीं दिखाई दे रही थी। आधा घंटे तक टीम को यहां पर कोई पुलिस की चीता मोबाइल या पुलिस वाहन नजर नहीं आया। स्कूल का गेट खुला हुआ था। आई नेक्स्ट की टीम ने आसानी से स्कूल में प्रवेश किया। किसी ने न रोका और न टोका। टीम स्कूल के अंदर बिना रोक टोक के भ्रमण करती रही। किसी ने पूछा तक नहीं, कि हम वहां क्या कर रहे हैं।

Posted By: Inextlive