RANCHI:सोमवार को सहायक उत्पाद आयुक्त राकेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी कर टाटीसिलवे के होहाप बस्ती से 25 हजार लीटर जावा, 750 हजार लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। बाजार में शराब की कीमत लगभग 15 लाख रुपए है। सूचना मिली कि होहाप में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है। इस पर उत्पाद विभाग ने इंस्पेक्टर सुधीर कुमार, विमला लकड़ा, प्रीति नंदन भगत, ओमप्रकाश तांती, रजनी कुमार, अनु प्रसाद, अमन कुजूर, प्रदीप शर्मा व शबनम प्रसाद की टीम बनाई और छापेमारी कर अवैध शराब जब्त किया।

हाइटेंशन तार की चपेट में आया डंपर धू-धू कर जला

सोमवार की सुबह रांची के खलारी ब्लॉक में एक डंपर हाइटेंशन तार की चपेट में आने से धू-धू कर जल उठा। इस हादसे में डंपर ड्राइवर की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं, दो घंटे तक वहां अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। खलारी इंस्पेक्टर आरके रमण ने बताया कि सीसीएल पिपरवार के भेलवाटांड़ चौक के पास डंपर 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। करंट लगने से ड्राइवर संजय भुईया की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।

सीवरेज-ड्रेनेज पर करार आज

रांची में सीवेरज और ड्रेनेज सिस्टम को लेकर रांची नगर निगम और बिल्डटेक कंपनी के बीच मंगलवार को करार पर साइन किया जाएगा। रांची नगर निगम सभागार में दोपहर एक बजे यह कार्यक्रम होगा। यह जानकारी रांची मेयर आशा लकड़ा ने दी है। मालूम हो कि रांची में सिवरेज-ड्रेनेज सिस्टम को लेकर अक्सर परेशानी होती रही है।

Posted By: Inextlive