- फूलपुर में प्रमुख सचिव दुग्ध उत्पादन एवं विकास ने नव निर्मित सड़क का किया अवलोकन

प्रमुख सचिव दुग्ध उत्पादन एवं विकास अनंत कुमार ने फ्राइडे को फूलपुर व फाफामऊ क्षेत्र में औचक निरीक्षण में विभिन्न खामियां मिलीं। इस पर उन्होंने फटकार लगाते हुए अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए।

अनियमितता पर भड़के

प्रमुख सचिव ने प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के जनुवाडीह चौराहे से नहर पटरी होते हुए बरेस्ता पक्की सड़क का निरीक्षण किया। जून 2014 में निर्मित इस सड़क को गैता से खुदवाकर मार्ग में प्रयुक्त सामग्री की जानकारी ली। सड़क की पेंटिंग कमजोर दिखी तथा प्रयुक्त सामग्री मोटाई 7.50 की जगह नौ सेमी पाई गई। निर्माण में मनमानी उजागर होने पर उन्होंने जांच के निर्देश दिए।

अक्टूबर तक हो जाए आईपीडी भवन का निर्माण

शांतिपुरम कॉलोनी में स्थित राजकीय लाल बहादुर शास्त्री होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में निरीक्षण को पहुंचे प्रमुख सचिव को 5 करोड़, 96 लाख रुपए की लागत से 1997 से बन रहे 150 बेड वाले आईपीडी भवन के निर्माण में शिथिलता मिली। इस पर कड़ी फटकार लगाते हुए उन्होंने आईपीडी भवन का निर्माण अक्टूबर 2014 तक पूरा करने की चेतावनी दी।

राज्य मंत्री ने सैनी का किया दौरा

SIRATHU: प्रदेश सरकार के समाज कल्याण राज मंत्री रामानंद भारतीय ने सैनी के वरिष्ठ सपा नेता अशर्फी लाल शास्त्री के आवास पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बताया कि सरकार ने किसानों व बेरोजगारों के लिए सोलह सौ करोड़ का बजट लाकर लघु उद्योगों को बढ़ावा दिया है। बताया कि ख्क् अगस्त को किसानों की जागरूकता के लिए कृषि मैदान में मेला का आयोजन किया जाएगा।

Posted By: Inextlive