अब आपकी इंस्टाग्राम स्टोरी बन जाएगी म्यूजिकल! आ गया है यह नया फीचर

2018-07-02T08:42:08+05:30

Facebook आजकल अपने इंस्टाग्राम यूजर्स पर शायद कुछ ज्यादा ही मेहरबान है तभी तो शायद हर हफ्ते कोई ना कोई नए फीचर इंस्टाग्राम पर जुड़ते जा रहे हैं।

इंस्टाग्राम पर अब अपनी स्टोरी को बना सकेंगे म्यूजिकल

कानपुर। फेसबुक अपनी पॉपुलर फोटो शेयरिंग वेबसाइट इंस्टाग्राम पर तस्वीर, वीडियो के अलावा स्टोरी अपलोडिंग का फीचर खासा पॉपुलर है। लोग टेक्स्ट और तस्वीरों के कोलाज वाली तमाम स्टोरीज भी यहां जमकर पोस्ट करते हैं। इंस्टाग्राम स्‍टोरी फीचर की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि कंपनी ने अपनी ऑफिशियल ब्‍लॉग पोस्‍ट में बताया है कि हर दिन करीब 400 मिलियन यूजर्स उनके स्‍टोरी फीचर का इस्‍तेमाल करते हैं। तो अब कंपनी ने अपने इस पॉपुलर फीचर को और भी कमाल का बनाने के लिए इसमें म्‍यूजिक एड करने का नया धासू ऑप्‍शन जोड़ दिया है। 

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक अब इंस्टाग्राम यूजर्स अपनी स्टोरी में किसी स्टीकर की तरह म्यूजिक भी लगा सकेंगे। वो किसी गाने का साउंड ट्रैक हो या फिर हाइबीट बैकग्राउंड म्यूजिक, यूजर्स अब कैसा भी म्‍यूजिक अपनी स्टोरी के साथ प्ले कर सकेंगे। यानि आपककी म्‍यूजिक वाली स्टोरी जब कोई भी देखेगा तो उसे बैकग्राउंड में ऑटोमेटिकली वो गाना सुनाई देगा। इससे यूजर्स की इंस्‍टा स्‍टोरीज और भी ज्यादा इंटरेस्टिंग बन जाएगी।

साउंड एड करने के लिए इंस्‍टाग्राम ने दे दी है भारी भरकम म्‍यूजिक लाइब्रेरी 

डेलीमेल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि स्‍टोरीज में साउंडट्रैक जोड़ने के लिए इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को भारी भरकम म्यूजिक लाइब्रेरी उपलब्‍ध करा दी है। माना कि इंस्टाग्राम पर स्टोरी अपलोड करने के लिए अगर आपके मोबाइल में आपकी मनपसंद धुन मौजूद नहीं है तो आप इंस्टाग्राम पर मौजूद तमाम फेमस इंटरनेशनल आर्टिस्ट की ध्‍ुनों को लेकर अपनी स्टोरी में लगा सकते हैं। इसके लिए इंस्टाग्राम ने स्टोरीज के साथ ऐड म्यूजिक का एक नया ऑप्शन जोड़ा है। जिसके द्वारा यूजर्स मोबाइल में सेव किसी म्यूजिक फाइल या फिर इंस्टाग्राम की ऑनलाइन लाइब्रेरी में से फेमस म्‍यूजीशियन द्वारा कंपोज की गई धुनों को भी लेकर अपनी स्टोरी में फिट कर सकते हैं। इसके अलावा इंस्टाग्राम स्टोरी में यूजर्स पूरा गाना या किसी गाने या धुन के खास हिस्से को चुनकर भी अपनी स्टोरी में प्ले करवा सकते हैं।

इंस्टाग्राम फोटो या स्‍टोरी में कैसे लगाएंगे मनपसंद धुन

द वर्ज के मुताबिक अगर आप इंस्‍टाग्राम पर कोई तस्वीर या वीडियो शेयर करते हैं, तो शेयरिंग के दौरान उसके बॉटम में मौजूद म्यूजिक ऑप्शन पर जाइए। इस पर क्लिक करते ही आपको कई तरह के साउंड से जुड़े ऑप्शन नजर आएंगे जैसे रिकॉर्डिंग ऑप्शन, लाइव ऑप्शन, बूमरैंग। इनमें से किसी को भी सलेक्ट करके यूजर अपनी फोटो या वीडियो के साथ कोई साउंडट्रैक ऐड कर सकते हैं। 

अगर अपनी इंस्‍टाग्राम स्टोरी के साथ साउंड लगाना हो तो यूजर को उस स्टोरी पर एक म्यूजिक स्टीकर लगाना होगा। म्यूजिक स्टीकर लगाते ही और उस पर क्लिक करते ही आपके सामने गानों और धुनों की पूरी ऑनलाइन लाइब्रेरी खुल खुल जाएगी। इंस्टाग्राम की साउंडट्रैक लाइब्रेरी में तीन कैटेगरी में म्यूजिक दिया गया है पॉपुलर, मूड और जॉनर्स। इनमें से किसी भी कैटेगरी में जाकर आप अपने मनपसंद म्यूजिक को चुन सकते हैं। स्‍टोरी के साथ धुन अटैच होते ही जो भी यूजर आपकी पोस्ट को देखेगा। तो बैकग्राउंड में वह म्यूजिक बजने लगेगा जो आपने एड किया था।

फिलहाल दुनिया के कुछ देशों में ही यूजर्स को मिल रही है यह सुविधा 

बता दें कि फिलहाल इंस्टाग्राम स्टोरीज पर म्यूजिक एड करने का यह ऑप्शन कंपनी ने कुछ देशों के यूजर्स को ही दिया है। जिनमें ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फ्रांस, जर्मनी, स्वीडन, UK और अमरीका शामिल हैं। भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में रहने वाले यूजर्स को म्‍यूजिकल स्‍टोरी वाले फीचर के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है। इंस्टाग्राम ने बताया है कि इस समय पूरी दुनिया में हर दिन इंस्टाग्राम स्टोरी फीचर को 400 मिलियन यूजर्स इस्तेमाल करते हैं और इन सभी यूजर्स को म्यूजिकल स्‍टोरी वाला यह नया फीचर देकर हम काफी खुश हैं। 

 

अब Facebook की तरह आ गया इंस्टाग्राम का लाइट वर्जन, पर किसी को नहीं है पता! https://inextlive.jagran.com/instagram-launches-its-low-data-lite-version-for-billion-of-needy-users-201806300014

अब Facebook की तरह आ गया इंस्टाग्राम का लाइट वर्जन, पर किसी को नहीं है पता!

इतना इंटेलिजेंट है यह CCTV कैमरा, कि लाइव रिकॉर्डिंग में खुद ही पकड़ लेता है चोर को!

इस कैमरे द्वारा देख सकेंगे दीवार के आर पार, फिल्मों का झूठ आज हो गया सच!


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.