बर्थ डे स्पेशल मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने ऐसे शुरु किया अपना फिल्मी सफर इस तरह हुई महेश भूपति से शादी

2018-04-16T09:40:52+05:30

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। बता दें कि लारा द्त्ता साल 2000 में मिस यूनिवर्स के खिताब से नवाजी गई थीं और इसी साल लारा ने फिल्म जगत में अपना डेब्यू किया था। लारा के जन्मदिन के मौके पर उनके बारे में ऐसी ही कुछ अनसुनी बातें जानने के लिए पढे़ पूरी रिपोर्ट

1. लारा ने सबसे पहला कोई अवॉर्ड जीता तो वो था ग्लैडरैग्स मेगामॉडल इंडिया खिताब। इसके बाद मॉडलिंग की दुनिया में लारा के लिए रास्ते अपने आप ही बनते चले गए। फिर लारा को इंटरकॉन्टिनेंटल खिताब से सम्मानित किया गया।
2. ये बडी़ अजीब बात है कि लारा ने जिस साल अपना करियर शुरु किया था उसी साल वो मिस यूनिवर्स बनी थीं। साल 2000 में लारा दत्ता के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया। इसी साल लारा ने एक साउथ फिल्म से फिल्म जगत में अपनी जगह बनाई।

3. लारा दत्ता ने साल 2000 में जो साउथ फिल्म साइन की थी उसका नाम था अरासातची। इस फिल्म से लारा ने फिल्मों करियर बनाने की ओर पहला कदम रखा लेकिन किसी कारण से ये फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई।
4. मिस यूनिवर्स बनने के लिए कई राउंड का कडा़ मुकाबला पार करके आगे के लेवल पर जाना हेता है। बता दें कि लारा दत्ता ने इस राउंड में सबसे ज्यादा अंक जिस लेवल पर हासिल किये थे उसमें उन्होंने स्विम सूट पहना था पर लारा को असल में तैरना तक नहीं आता। ये बडी़ अनोखी बात है।
5. लारा दत्ता ने बॉलीवुड में अपनी पहचान फिल्म अंदाज से बनाई थी। इस फिल्म में लारा के साथ लीड रोल में प्रियंका चोपडा़ और अक्षय कुमार थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई और लारा को इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

6.
लारा की लव स्टोरी भी अनुष्का शर्मा और विराट कोहली से कम नहीं है। जिस तरह अनुष्का को एक क्रिकेटर से प्यार हुआ वैसे ही लारा को एक टेनिस खिलाडी़ महेश भूपति से प्यार हुआ और दोनों ने साल 2011 में शादी कर ली। अब इस कपल की एक बेटी भी है।
7. लारा भले ही फिल्म लाइन में आ गई हों पर उनके परिवार से कोई भी फिल्म लाइन में नहीं आया है। लारा को मिला कर कुल तीन बहनें हैं। लारा की एक बहन सबरीना भारतीय सेना में सेवारत है और एक बहन हैं जिनका नाम चेरिल है।
8. लारा दत्ता के पिता भारतीय नौसेना में विंग कमांडर थे जिनका नाम एलके दत्ता और मां एक हाऊस वाइफ हैं। लारा का परिवार उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से तालुक रखता है। लारा ने अपनी पूरी पढा़ई पब्लिक स्कूल से की और फिर आगे की पढा़ई के लिए वो मुंबई आ गईं। फिर मुंबई विश्वविघ्यालय से कॉलेज पूरा किया।
9. बता दें कि लारा दत्ता ने मां बनने के बाद बॉलीवुड में एक लंबा ब्रेक लिया जिसके बाद वो दोबारा साल 2013 में फिल्म डेविड से कमबैक कीं। आखिरी बार लारा दत्ता साल 2016 में फिल्म अजहर में दिखीं थीं जिसमें वो अजहर के खिलाफ वकालत कर रही थीं।
10. साल 2003 में अक्षय की फिल्म अंदाज से डेब्यू करने के बाद लारा दत्ता ने कई फिल्मों में काम किया जैसे मस्ती, भागमभाग, नो एंट्री और पार्टनर भी शामिल है। फिर लारा साल 2009 फिल्म बिल्लू बारबर में एक गांव की महिला के किरदार में दिखीं और इरफान खान की पत्नी बनी थीं। बता दें कि लारा दत्ता का एक्टर डिनू मोर्या से करीब एक साल अफेयर चला फिर साल 2010 में उन्होंने महेश भूपति से शादी कर ली थी।
देखें तस्‍वीरें जब मुंबई की बारिश में लारा ने भूपति की मेहनत पर फेर दिया पानी
जब शादीशुदा महेश भूपति का दिल लारा दत्‍ता पर आया, जानें भूपति-लारा की लव स्‍टोरी



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.