- अभियन्ताओं को तीन शिफ्ट में कार्य करनें के दिए निर्देश

- निशातगंज पुल का काम 15 जून तक पूरा करने के निर्देश

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गोमती के दोनों किनारों से आने वाले नालों के पानी के बहाव को गोमती नदी में सीधे प्रवाह से रोकने के लिए दोनों ओर इंटरसेप्टिंग ड्रेन बनाया जाए. इन्टरसेप्टिंग ड्रेनों के साइज के निर्धारण के निर्धारण के लिए जल निगम, एलडीए व सिंचाई विभाग के अधिकारी दो दिन के अंदर परियोजना लागत को प्रस्तुत करें. वह गोमती में हो रहे सफाई व निर्माण कार्यो का जायजा ले रहे थे. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गोमती नदी में डिस्चार्ज बढ़ानें के लिए लखनऊ से पीलीभीत तक वाटर बाडीज को गहरा करनें की परियोजना बनाकर तत्काल प्रस्तुत किया जाए.

लगाएं तीन शिफ्ट में ड्यूटी

शिवपाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि गोमती नदी रिवरफ्रंट कार्य ख्ब् घंटे लगातार चल सके इसके लिए तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाई जाए. साथ ही क्भ् जून तक गोमती बैराज से निशातगंज तक का डायाफ्राम वाल का निर्माण पूरा करने के भी उन्होंने निर्देश दिए. अधिकारियों से कहा कि गोमती नदी तक विकास कार्य के लिए कन्सल्टेंट का जल्द चयन कर लिया जाए.

नालों को ढके और सौन्दर्यीकरण भी

सिंचाई मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनेश्वर मिश्र पार्क से शहीद पथ तक तत्काल निर्णय लेकर नदी के दोनो किनारों में डायाफ्राम वाल व गोडवोले वीयर नदी के बायीं तरफ दोनों का तुलनात्मक विवरण दें. साथ ही गिरने वाले नालों को ढककर उनके ऊपर सौन्दर्यीकरण का भी काम कराया जाए.

Posted By: Kushal Mishra