-नेपाल की एक नाबालिग लड़की से दून में करवाया जा रहा था देह व्यापार

बूवा ने ही भतीजी को देह व्यापार की आग मे झोंक दिया

-रायपुर पुलिस ने तरला आमवाला में एक घर में चल रहे सेक्स रैकेट का किया भांडाफोड़

-देर रात मौके से पुलिस ने किया पांच लोगों को गिरफ्तार

DEHRADUN आज की दौड़ती-भागती जिंदगी में लगातार मानवीय संवेदनाएं खत्म होती जा रही हैं। कहीं अपने ही अपनों के खून के प्यासे बने हुए हैं, तो कहीं अपने खास रिश्तेदार निजी स्वार्थ के चलते अपनों को देह व्यापार के दलदल में धकेल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रायपुर थाने के तरला आमवाला एरिया में सामने आया। जहां बुवा ने ही अपनी भतीजी को देह व्यापार के बाजार में बेच दिया।

देह व्यापार के सौदागरों से कराया मुक्त

नेपाल की एक नाबालिग लड़की को उसकी बूवा देहरादून लाती है और यहां उसे देह व्यापार के बाजार में उतार देती है। रायपुर थाने के तहत देर रात तरला आमवाला एरिया के एक घर में चल रहे सैक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने देह व्यापार के सौदागरों के चुंगल से एक 16 साल की नाबालिग लड़की को छुड़ाया। वेडनसडे को रायपुर थाने में आईनेक्स्ट से विशेष बातचीत में पीडि़ता ने बताया कि वह नेपाल के टीकापुर की रहने वाली है। वहां वह अपने चाचा-चाची के साथ रहती थी। उसके चाचा वहां ड्राइविंग का काम करते हैं। पीडि़ता ने बताया कि उसकी मां कुछ साल पहले स्वर्गसिधार गई है और पिता पुना में ड्राइविंग का काम करते हैं।

बहन की शादी का दिया झांसा

वह दो बहन एक भाई है। बड़ी बहन की शादी के लिए उसकी बूवा ने उसे दून (लाल तप्पड़ में फनवैली के पास बुवा का घर है.) बुलाया था। नेपाल में उसे लेने के लिए बूवा का लड़का आया था। इस साल फरवरी माह में वह दून आई थी। उसकी बूवा ने कहीं मंदिर में उसके सिस्टर की शादी की थी। लेकिन अभी उसकी सिस्टर कहां है इस संबंध में वह कुछ नहीं बता पाई। पीडि़ता ने बताया कि उसकी बूवा उसे प्रताडि़त करती थी। कुछ समय बाद बूवा ने उसे रायपुर के तरला आमवाला में एक महिला के यहां भेज दिया था। जहां काफी समय से उसके साथ इस प्रकार का गंदा काम करवाया जा रहा था।

कोलड्रिक में मिलाते थे नशा-

पीडि़ता ने बताया कि जिस घर में उसे रखा जाता था। वहां उसे कोल ड्रिंक में कुछ मिलाकर दिया करता था। जिसके बाद वह अपनी होश खो देती थी। थर्सडे को भी वह बातचीत के दौरान कुछ हद तक नशे में थी। इस वजह से वह खुलकर अपनी बात नहीं बता पा रही थी। झिझकते हुए वह नेपाली भाषा में अपनी बात रुक-रुक कर कह रही थी। पीडि़ता ने बताया कि वह कभी स्कूल नहीं गई।

देर रात पकड़ में आया मामला-

रायपुर थानाध्यक्ष अब्दुल कलाम ने बताया कि 100 नंबर प्राप्त सूचना के आधार पर रायपुर पुलिस ने एरिया के तरलाआमवाला के एक घर में छापेमारी की। पुलिस घर के अंदर पहुंची तो सभी के होश उड़ गए। वहां एक नाबालिग लड़की के साथ पांच लोग मौके पर मिले। जिसमें 2 महिलाएं थी। नाबालिग के साथ क्या रिश्ता है यह पूछे जाने पर सब ने चुप्पी साध ली। पांचों आरोपियों को अनैतिक देह व्यापार अधिनियम 3700(एए)आईपीसी के तहत गिरफ्तार कर थाने में लाया गया। जहां पूछताछ के दौरान आरोपियों ने सैक्स रैकेट चलाने की बात कबूल की। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बल्लीलाल पुत्र एतवारी शाह, निवासी-नक्ता कला कॉलोनी, थाना पलासी, बिहार, भूपेन्द्रपाल उर्फ बबलू निवासी विकासलोक लेन नंबर 6, थाना रायपुर, उमाशंकर तिवारी पुत्र रामकुबेर तिवारी, निवासी 26म्/क्0, ईसी रोड, देहरादून जबकि इसके अलावा दो महिलाएं हैं जिनमें एक तरला आमवाला रायपुर की हैं जिसके यहां यह रैकेट पकड़ा गया और दूसरी महिला डोईवाला स्थित लाल तप्पड़, नियर ट्यूबवैल, फनवैली के पास रहती है। पांचों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेजा गया। वहीं थानाध्यक्ष अब्दुल कलाम ने बताया कि लड़की के बयान दर्ज करवाने के बाद उसका मेडिकल करवाया जायेगा। जिसके बाद उसे किसी एनजीओ के सुपुर्द किया जा सकता है।

Posted By: Inextlive