- बुजुर्ग दंपति से नेहरू कॉलोनी के पॉश एरिया में लूट

- लुटेरा युवक बीमारी का बहना बनाकर घुसा दंपति के घर में

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : शहर के पॉश एरिया में बुजर्ग दंपति से फिल्मी स्टाइल में लूट हो गई। पानी पीने के लिए घर में घुसे बदमाश ने बुजुर्ग महिला की बनाई चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर दंपति को बेहोश किया और इसके बाद महिला के गहने लूटकर भाग गया। आरोपी लुटेरे ने बुजुर्ग व्यक्ति के सिर पर गमले से वार भी किया। नशीले पदार्थ असर होने के कारण वारदात के ख्ब् घंटे बाद भी दंपति की मानसिक हालत बिगड़ी हुई थी।

मेन रोड पर हुई वारदात

नेहरू कॉलोनी में फव्वारा चौक से रिस्पना पुलिस की तरफ जाने वाली रोड पर डी ब्लॉक में नेवी से रिटायर्ड ओम प्रकाश सरीन (77) का मकान है। वह घर में पत्‍‌नी उर्मिला के साथ रहते हैं। उनका बेटा नोएडा और दूसरा बेटा सिंगापुर में जॉब करता है। सीओ डालनवाला प्रमोद कुमार के मुताबिक संडे रात करीब सात बजे एक युवक उनके घर के बाहर आकर खड़ा हुआ। इस दौरान दंपति भी गेट के पास बैठे थे, उन्होंने उससे वहां खड़े होने कारण पूछा तो युवक ने कहा कि उसकी मां बीमार है और पास ही उनका इलाज चल रहा है। इसके बाद युवक ने दंपति से चक्कर आने की बात कहते हुए पानी मांगा और उनके घर के अंदर चला गया।

साथ में पी चाय

उर्मिला ने युवक को पानी लाकर पिला दिया। इसके कुछ देर बाद उसने दंपति से चाय बनाकर पिलाने के लिए कहा। इस पर उर्मिला चाय बनाने के लिए चली गई, जबकि युवक आंगन में कुर्सी पर बैठकर ओम प्रकाश से बात करने लगा। उर्मिला एक कप में चाय बनाकर ले आई तो युवक इस बात पर अड़ गया कि वह अकेला चाय नहीं पीयेगा। इस पर उर्मिला अंदर से दो और खाली कप ले आई। आरोपी युवक ने अपने लिए आए कप से थोड़ी-थोड़ी चाय उर्मिला और ओमप्रकाश के कप में डाल दी। जैसे ही दंपति ने चाय पी तो दोनों को बेहोशी छाने लगी। इसके तुरंत बाद ओम प्रकाश युवक का मंसूबा समझ गए तो आरोपी ने उनकी कुर्सी के पास रखा गमला उठाकर उनके सिर पर मारा और उन्हें बेहोश कर दिया। आरोपी लुटेरा मौके से महिला के टॉप, हाथ के कड़े और अंगुठी लूटकर ले गया। रात करीब आठ उर्मिला को हल्का होश आया तो वह घर के बाहर निकली। मौके पर पहुंची पुलिस ने ओमप्रकाश और उर्मिल को दून हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

नेहरू कॉलोनी में दंपति के साथ हुई घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है। क्षेत्र में संदिग्धों को पर सख्त नजर रखने के साथ ही जल्द पुलिस को खुलासे के निर्देश दिए गए हैं।

- पुष्पक ज्योति, डीआईजी/एसएसपी

Posted By: Inextlive