2.50 करोड़ की लागत से तैयार हुआ टीन शेड का निर्माण

Meerut। एनजीटी में विचाराधीन होने के बाद भी करीब छह माह पहले शुरू हुए भैंसाली डिपो के नवीनीकरण के काम पर अब घोटाले के बादल मंडराने लगे हैं। छह माह में भैंसाली डिपो के नवीनीकरण के नाम पर केवल टीन शेड का निर्माण पूरा हुआ है। इस टीन शेड और बाउंड्री वॉल में 2.50 करोड़ का बजट व्यय होने से यह निर्माण कार्य जांच के घेरे में आ गया है। मुख्यालय स्तर पर इस निर्माण कार्य की जांच के चलते निर्माण कार्य पर रोक लग चुकी है और जांच में घोटाले की तलाश की जा रही है।

4.95 करोड़ का प्रोजेक्ट

भैंसाली डिपो के नवीनीकरण के लिए छह माह पहले बस अड्डे की पुरानी बिल्डिंग को तोड़ दिया गया था। इसके बाद बस अडडे की बाउंड्री वॉल के किनारे यात्री शेडो के निर्माण के साथ बस अड्डे को ऊंचा उठाए जाने का काम शुरू किया गया था। इस प्रोजेक्ट के लिए करीब 4.95 करोड़ का बजट तैयार कर व्यय कर दिया गया। गत माह मुख्यालय से आई टीम को इस निर्माण कार्य के संबंध में कुछ शिकायतें मिलने के बाद काम की जांच की जा रही है।

जांच की रिपोर्ट तैयार

छह माह में बस अड्डे पर केवल भराव के साथ बाउंड्री वॉल ऊंची कर टीन शेड का निर्माण पूरा किया गया है। भराव के ऊपर टाइल से लेकर दीवारों पर रंगाई पुताई ओर फिनिशिंग का काम अभी बाकि है। इस काम मे करीब ढाई करोड़ रुपया व्यय होने के बाद डिपो द्वारा बजट की दूसरी किश्त की मांग की गई, लेकिन घोटाले की शिकायत के बाद गत माह वह किस्त रोक दी गई थी। मुख्यालय से आई टीम निर्माण कार्य और ठेके की जांच के बाद अपनी रिपोर्ट तैयार कर रही है। ऐसे में यह संभावना है कि अगली किश्त पर रोक लग सकती है।

निर्माण कार्य के लिए कुल बजट की पहली किस्त करीब ढाई करोड़ प्राप्त हुआ था। पूरे बजट का सही और नियमानुसार प्रयोग किया गया है। अगली किश्त के लिए मांग की गई है जल्द ही मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरु किया जाएगा।

भारत भूषण, डिपो प्रभारी

Posted By: Inextlive