IPL 11 में ये 4 बल्‍लेबाज ही बना पाए 400 रन कोहली का नाम नहीं

2018-05-10T05:17:33+05:30

आईपीएल 2018 में अब तक कुल 41 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान बल्‍लेबाजों ने खूब रन बटोरे। अभी तक सिर्फ चार बल्‍लेबाज ऐसे हैं जो 400 रन का आंकड़ा छू चुके हैं। हैरानी की बात ये है कि इसमें विराट कोहली का नाम नहीं है।

सिर्फ 4 खिलाड़ी बना पाए 400 रन
कानपुर। आईपीएल का 11वां सीजन रनों के लिहाज से थोड़ा फीका रहा है। इस साल बड़े स्‍कोर ज्‍यादा देखने को नहीं मिले। कुछ चुनिंदा बल्‍लेबाजों को छोड़ दिया जाए तो ज्‍यादातर सभी का बल्‍ला खामोश है। आधे से ज्‍यादा सीजन खत्‍म हो गया और सिर्फ दो शतक देखने को मिले। वहीं कुछ बड़े-बड़े नाम जिनसे रनों की बारिश की आशा था, उन बल्‍लेबाजों ने थोड़ा निराश किया है। खैर अभी तक हुए 41 मुकाबलों के बाद ऑरेंज कैप के दावेदारों पर नजर डालें तो सबसे पहला नाम लोकेश राहुल का आता है वहीं दूसरे नंबर पर अनकैप्‍ड सूर्यकुमार यादव आते हैं। आठों टीमों के सभी खिलाड़ियों को मिला लिया जाए तो सिर्फ 4 खिलाड़ी ऐसे हैं जो 400 रन बना पाए। वहीं आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली के नाम सिर्फ 396 रन दर्ज हैं।
1. लोकेश राहुल
दाएं हाथ के बल्‍लेबाज केएल राहुल पिछले सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते थे। आरसीबी में हमेशा से बड़े-बड़े बल्‍लेबाजों को दबदबा रहा है, ऐसे में राहुल को अपना खेल निखारने का मौका नहीं मिला। मगर इस साल किंग्‍स इलेवन पंजाब ने गेल को 11 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया है। मौजूदा सीजन में राहुल का बल्‍ला आग उगल रहा है। उन्‍होंने इस सीजन में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक (14 गेंद में) भी लगाया। फिलहाल राहुल अभी तक 10 मैच खेलकर सबसे ज्‍यादा 471 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। इस सीजन उनका औसत 58.87 का रहा है।
2. सूर्यकुमार यादव
आईपीएल 11 में जिस बल्‍लेबाज ने सबसे ज्‍यादा चौंकाया, वो सूर्यकुमार यादव हैं। मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार ने सबको काफी प्रभावित किया है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार ने मौजूदा आईपीएल सीजन में अभी तक 11 मैच खेले जिसमें उनके नाम 435 रन दर्ज हैं, वह विराट कोहली से ज्‍यादा रन बना चुके हैं। इस दौरान यादव के बल्‍ले से 4 अर्धशतक भी निकले। सूर्यकुमार इस सीजन इतने रन इसलिए भी बना रहे क्‍योंकि उनको ओपनिंग का मौका मिला है। पिछले साल तक वह केकेआर की टीम का हिस्‍सा थे तब उन्‍हें निचले क्रम में बल्‍लेबाजी करनी पड़ती थी। मगर इस सीजन वह मुंबई के लिए ओपनिंग कर रहे और खूब रन बना रहे। यादव का इस सीजन में बल्‍लेबाजी औसत 39.54 का है, यानी कि वह औसतन हर मैच में 30 से ज्‍यादा रन बना रहे। इस साल उनका हाईएस्‍ट स्‍कोर 72 रन है।
3. अंबाती रायडू
पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले अंबाती रायडू को आईपीएल 11 में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा है। हालांकि रायडू को बहुत बड़ी रकम तो नहीं मिली मगर 2.2 करोड़ में खरीदे गए इस बल्‍लेबाज ने मौजूदा आईपीएल सीजन में कहर बरपा दिया। जिस टूर्नामेंट में कोहली, गेल और डविलियर्स जैसे धुरंधर खिलाड़ी खेल रहे हों उनको पछाड़कर रायडू ने टॉप 5 में जगह हासिल की है। आईपीएल के 41 मुकाबलों के बाद रायडू के नाम 10 मैचों में 423 रन दर्ज हैं।
4. केन विलियमसन
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान केन विलियमसन भी इस साल सरप्राइज फैक्‍टर साबित हुए हैं। बैन में सजा भुगत रहे डेविड वार्नर की जगह फ्रेंचाइजी ने विलियमसन के हाथों में सनराइजर्स की कमान सौंपी थी। अब यह उनकी बेहतर कप्‍तानी का नतीजा है कि हैदराबाद अंक तालिका में सबसे ऊपर है। टीम की जीत में बतौर कप्‍तान ही नहीं बल्‍लेबाज के रूप में भी विलियमसन खूब चमक रहे हैं। वह अभी तक 10 मैचों में 410 रन बना चुके हैं, जिसमें कि 5 अर्धशतक शामिल हैं। उनका हाईएस्‍ट स्‍कोर 84 रन है।
सोर्स : iplt20.com

19 साल के इस लड़के ने छुड़ा दिए शाहरुख के पसीने, SRK ने टि्वटर पर बयां किया दर्द
धोनी का डुप्‍लीकेट है मुंबई को जिताने वाला ये बल्‍लेबाज, माही जैसे लगाता है बड़े-बड़े छक्‍के


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.