वो 4 खिलाड़ी कौन हैं जो इस आईपीएल बिक सकते हैं सबसे महंगे

2018-12-17T10:48:55+05:30

आईपीएल 12 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। इस बार कौन खिलाड़ी सबसे महंगा बिकेगा इसको लेकर चर्चा बहुत तेज है। हालांकि अभी चार नाम सामने आए हैं जो मिलियन डाॅलर बेबी बन सकते हैं।

कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया मंगलवार को जयपुर में होनी है। इस बार नीलामी में सभी को उम्मीद है कि कोई नया चेहरा सामने आएगा। रवींद्र जडेजा, बेन स्टोक्स, पवन नेगी और टाइमल मिल्स जैसे खिलाड़ी आईपीएल से ही स्टार बने हैं। आइए जानें इस बार किन खिलाड़ियों पर रहेगी ज्यादा नजर....
वरुण चक्रवर्ती

दुनिया में रहस्यमयी गेंदबाज को ढूंढना कभी आसान नहीं होता। इस साल यह खोज शायद पूरी हो जाए। तमिलनाडू के वरुण चक्रवर्ती इस साल आईपीएल के नए स्टार बन सकते हैं। वरुण ने तमिलनाडू प्रीमियर लीग और विजय हजारे ट्राॅफी में शानदार प्रदर्शन किया है। टीएनपीएल में वरुण ने कुल 240 गेंदें फेंकी थी जिसमें 125 गेंदें तो डाॅट रहीं। यही नहीं इस लीग में कम से कम 15 ओवर फेंकने के बाद सभी गेंदबाजों में वरुण का इकोनाॅमी रेट सबसे अच्छा 4.7 का था। यही नहीं वरुण विजय हजारे ट्राॅफी के ग्रुप स्टेज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंंदबाज बने। वरुण ने 4.23 की इकोनाॅमी के साथ 22 विकेट अपने नाम किए थे। इतने बेहतर प्रदर्शन के बाद वरुण की इस आईपीएल सबसे महंगी बोली लगे तो इसमें हैरानी नहीं होगी।
सिमरन हेटमाॅयर
21 साल के युवा वेस्टइंडीज बल्लेबाज सिमरन हेटमाॅयर पर इस साल आईपीएल नीलामी में सभी की नजरें होंगी। हेटमाॅयर ने अक्टूबर में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। वह अपनी टीम से सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। हेटमाॅयर ने इउस सीरीज में 51.80 की औसत से 259 रन अपने नाम किए थे। हेटमाॅयर की बल्लेबाजी की खासियत है कि वह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बाॅल को स्टैंड में आसानी से पहुंचा देते हैं और आईपीएल में उनकी यह कला किसी भी टीम को जीत दिला सकती है। ऐसे में इस साल नीलामी में सभी फ्रेंचाइजी की नजर हेटमाॅयर पर होगी। यही नहीं कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी हेटमाॅयर का बल्ला खूब चला था। इस लीग में इस बल्लेबाज के बल्ले से 12 पारियों में 440 रन निकले थे।

ओशेन थाॅमस

वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज ओशेन थाॅमस भी इस साल नीलामी में सबको चौंका सकते हैं। ओशेन काफी लंबे हैं साथ ही वह लगातार तेज गति से गेंद फेंकने में माहिर हैं। यह रफ्तार ही उनकी गेंदबाजी की खासियत है। सभी फ्रेंचाइजी चाहती हैं उनकी टीम में एक न एक ऐसा फाॅस्ट बाॅलर हो। दो महीने पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ओशेन ने अपनी तूफानी गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। 21 साल के इस गेंदबाज के नाम 17 टी-20 मैचों में 26 विकेट दर्ज हैं। इस दौरान उनका इकोनाॅमी रेट 8.27 का रहा।
शिवम दुबे
भारतीय ऑलराउंडर हमेशा से आईपीएल नीलामी में महंगे बिके हैं। क्रुणाल पांड्या और विजय शंकर इसका उदाहरण हैं। मगर इस साल जिस भारतीय ऑलराउंडर पर सबकी निगाहें हैं वो हैं शिवम दुबे। मुंबई के शिवम दुबे ने मुंबई टी-20 लीग में प्रवीण तांबे के एक ओवर में पांच छक्के लगाकर अपनी काबिलियत का परिचय दे दिया। यही नहीं रणजी ट्राॅफी में गुजरात के खिलाफ शिवम की 128 गेंदों में 110 रन की पारी ने बता दिया कि वह लंबी इनिंग भी आसानी से खेल सकते हैं। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो कर्नाटक के खिलाफ 53 रन पर 7 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 
आईपीएल 2019 : इस बार सबसे मंहगे खिलाड़ियों में कोई भारतीय नहीं, 18 दिसंबर को होगी नीलामी
आईपीएल 2019 के लिए कौन से खिलाड़ी रिलीज हुए हैं, देखें पूरी लिस्ट



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.