IPL 2018 जूता कांड के बाद चेन्‍नई में होने वाले सभी मैच पुणे किए गए शिफ्ट

2018-04-12T11:50:26+05:30

चेन्‍नई में होने वाले आईपीएल 2018 के बाकी मैच अब पुणे में खेले जाएंगे। तमिलनाडु में चल रहे कावेरी विवाद को लेकर यहां आईपीएल मैचों का विरोध हो रहा था जिसके बाद बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी ने वेन्‍यू बदलने का फैसला लिया।

ये 4 शहर थे लाइन में
आईपीएल 2018 में चेन्‍नई में जितने मैच होने थे, उन्‍हें अब पुणे में कराया जाएगा। बीसीसीआई के कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर (सीओए) विनोद रॉय ने बुधवार को कहा था, कि कावेरी जल विवाद काफी बड़ा रूप ले चुका है। ऐसे में हम चेन्‍नई में होने वाले सभी मैचों को शिफ्ट कर रहे हैं। बीसीसीआई ने पहले ही 4 शहरों की लिस्‍ट तैयार कर ली है इसमें विशाखापत्‍तनम, त्रिवेंद्रम, पुणे और राजकोट हैं। इनमें से किसी एक जगह मैचों को स्‍थानांतरित किया जाएगा। बाद में बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी से बात करके पुणे पर आखिरी मुहर लगा दी।


तैनात थे 4000 पुलिसकर्मी

आपको बताते चलें कि कावेरी विवाद को बढ़ता देख मंगलवार को चेन्‍नई और कोलकाता मैच में भारी सुरक्षाबल तैनात किए गए थे। मई 2015 के बाद पहली बार आईपीएल मुकाबले को आयोजित कर रहे एमए चिदंबरम स्टेडियम की सुरक्षा के लिए करीब 4000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। इसके अलावा कमांडो और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान भी मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों से मिली धमकी के बाद क्रिकेटरों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी। इसके मद्देनजर होटल से स्टेडियम जाने के लिए भी कड़ी सुरक्षा के इंतजामात किए गए। हालांकि तमाम कोशिशों के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम थोड़ी देरी से स्टेडियम पहुंची। पुलिस के मुताबिक टीवीके और वीसीके के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अन्ना सलाइ और टीटीके सलाइ के बीच सड़क को जाम करके ट्रैफिक सेवा को बिगाड़ने का काम किया। कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी देखने को मिली।
यह है मामला
तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कावेरी नदी के जल बंटवारे को लेकर दोनों राज्यों में तनातनी मची हुई है। करीब एक हफ्ते से कावेरी नदी के जल बंटवारे को लेकर प्रदर्शन कर रहे तमिल संगठनों ने मंगलवार को चेन्नई स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन करने की धमकी दी थी और इसी के चलते मैच से पहले और मैच के दौरान काफी बवाल भी हुआ था। यहां तक की खिलाड़ियो पर जूता तक फेंका गया था।

जडेजा और डु प्लेसिस पर फेंका जूता

एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबले के दौरान पुलिस ने रवींद्र जडेजा और फाफ डु प्लेसिस पर जूता फेंकने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। यह घटना नाइटराइडर्स की पारी के आठवें ओवर के दौरान घटी थी। दर्शकों के बीच से लांगऑन पर फील्डिंग कर रहे जडेजा की ओर जूता उछाला गया जो उनसे दूर गिरा। उसी जगह बाउंड्री के पास डु प्लेसिस और लुंगी नगीदी भी टहल रहे थे। पुलिस ने जूता उछालने वाले दोनों शख्स की पहचान तमिलनाडु के प्रदर्शनकारी ग्रुप के सदस्यों के रूप में की है।
(एजेंसी इनपुट सहित)



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.