IPL 2019 स्टंप तोड़ने वाला ये तूफानी गेंदबाज शामिल हुआ मुंबई इंडियंस में

2019-03-30T09:01:12+05:30

आईपीएल 2019 के लिए मुंबई इंडियंस ने एक नए गेंदबाज को टीम में शामिल किया है। इस गेंदबाज का नाम अलजारी जोसेफ है। युवा कैरेबियाई पेसर जोसेफ को एडम मिल्ने के चोटिल हो जाने के चलते मुंबई की टीम में रखा गया है।

कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में मुंबई इंडियंस शुरुआती दो मैच खेल चुकी है। एक में जीत तो एक में हार का सामना करना पड़ा। रोहित की कप्तानी में एमआई का आगे का सफर कैसा होगा, यह तो वक्त बताएगा। मगर मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में एक तूफानी गेंदबाज को भी शामिल कर लिया है। इस गेंदबाज का नाम अलजारी जोसेफ है। जोसेफ को चोटिल एडम मिल्ने की जगह टीम में रखा गया। 22 साल के युवा कैरेबियाई पेसर जोसेफ अपनी तेज रफ्तार वाली गेंदों के लिए जाने जाते हैं। इनके टीम में अाने से मुंबई का पेस अटैक और मजबूत हो गया।

कौन हैं अलजारी जोसेफ

22 साल के युवा क्रिकेटर अलजारी जोसेफ वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज हैं। अलजारी दाएं हाथ से फास्ट मीडियम गेंदबाजी करते हैं। वह वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट और वनडे दोनों मैच खेल चुके हैं। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, जोसेफ के नाम 9 टेस्ट मैचों में 25 विकेट दर्ज हैं ।वहीं वनडे में अलजारी ने 16 मैच खेलकर 24 विकेट चटकाए। वनडे क्रिकेट में वह एक बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं।

Another addition to the list of MI stars from the Caribbean isles 😋
Our #OneFamily is as excited as you are, Joseph 🤩#CricketMeriJaan #MumbaiIndians pic.twitter.com/QPqfSxIyVV

— Mumbai Indians (@mipaltan) 28 March 2019


स्टंप तोड़कर आए थे चर्चा में
अलजारी जोसेफ साल 2016 में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में चर्चा में आए थे। वह टूर्नामेंट के टाॅप 5 गेंदबाजों में से एक रहे। यही नहीं इस वर्ल्ड कप में जोसेफ ने सबसे तेज 143 किमी/घं की स्पीड से भी एक गेंद फेंकी थी। इस गेंद को जिंबाब्वे के बल्लेबाज ब्रेंडन स्ले ने खेला मगर वह शाॅट मिस कर गए थे और बाॅल सीधे स्टंप में टकराई थी। गेंद इतनी तेज थी कि स्टंप भी टूट गया था।
पांड्या ने स्टेडियम के पार पहुंचाई गेंद, ये हैं IPL इतिहास के पांच सबसे लंबे छक्के

मलिंगा की नो-बाॅल सहित अंपायरों ने IPL इतिहास में की हैं ये 5 बड़ी गलती


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.