मुंबई इंडियंस में शामिल हुए युवराज कप्तान रोहित ने ऐसे किया स्वागत

2018-12-20T11:55:55+05:30

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रहे युवराज सिंह को आईपीएल 12 नीलामी में मुंबई इंडिंयस ने खरीदा। मुंबई में युवराज के आते ही टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने युवी का शानदार तरीके से स्वागत किया।

कानपुर। आईपीएल 2019 के लिए जयपुर में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में युवराज सिंह को नया खरीददार मिल गया। बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह इस बार मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते नजर आएंगे। जयपुर में हुई नीलामी में युवी को मुंबई ने एक करोड़ के बेस प्राइज में खरीदा। यानी कि इस बार युवी इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई की नीली जर्सी में दिखाई देंगे। युवराज के MI में शामिल होते ही मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने साथी खिलाड़ी का शानदार तरीके से स्वागत किया।
रोहित ने ऐसे किया स्वागत
रोहित ने टि्वटर पर युवी को टैग करते हुए लिखा, 'नायकों के शहर में आपका स्वागत है।' आपको बता दें रोहित ने यह ट्वीट तब किया जब युवराज ने मुंबई में शामिल होने की खुशी टि्वटर पर जाहिर की थी। युवी ने टि्वटर पर लिखा था, 'मैं मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा बनने पर खुश हूं। सीजन शुरु करने के लिए पूरी तरह से तैयार, जल्द मिलेंगे रोहित शर्मा।' बता दें युवराज को मुंबई ने एकदम आखिरी वक्त पर खरीदा। एक वक्त लग रहा था कि युवराज इस बार बिना बिके रह जाएंगे।

I am glad to be part of the @mipaltan family, looking forward for the season to begin. See u soon @ImRo45 👊

— yuvraj singh (@YUVSTRONG12) 18 December 2018


पंजाब ने रिलीज किया था युवी को
बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने पिछले साल दो करोड़ में खरीदा था मगर युवी उस सीजन में कुछ कमाल नहीं कर सके। ऐसे में पंजाब टीम ने उनको रिलीज कर दिया था। जिसके चलते इस बार युवी को नीलामी में अपना नाम देना पड़ा। युवी पिछले काफी समय से अपनी फाॅर्म को लेकर जूझ रहे हैं।

Welcome to the city of heroics @YUVSTRONG12 https://t.co/EiPXBKtUKO

— Rohit Sharma (@ImRo45) 19 December 2018

ऐसा है युवराज का आईपीएल करियर
क्रिकइन्फो पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, युवराज ने पिछले 11 साल के आईपीएल करियर में कुल 223 मैच खेले। इस दौरान उनके बल्ले से 25.88 की अैासत से कुल 4686 रन निकले। इसमें 26 अर्धशतक भी शामिल हैं, हालांकि वह आईपीएल में कोई शतक नहीं लगा पाए। इसके अलावा गेंदबाजी की बात करें तो युवी के नाम आईपीएल में 80 विकेट दर्ज हैं।

भारत को जितवाया था 2011 वर्ल्ड कप

साल 2000 में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले युवराज ने 304 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 36.55 की औसत से कुल 8701 रन निकले। यही नहीं उनके नाम 14 शतक और 52 अर्धशतक भी दर्ज हैं। भारत को 2011 वर्ल्ड कप दिलाने में युवराज ने अहम भूमिका निभाई थी। टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो युवी के नाम 58 मैचों में 28.02 की औसत से 1177 रन दर्ज हैं इसमें 8 अर्धशतक भी शामिल हैं। करीब 14 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले युवराज को टेस्ट में बहुत कम खेलने का मौका मिला, उनके नाम 40 मैचों में सिर्फ 1900 रन दर्ज हैं इसमें तीन शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं।

IPL नीलामी : 42 गुना कीमत में बिका ये गेंदबाज 7 तरीके से कर सकता है गेंदबाजी


IPL नीलामी : आर्किटेक्ट की नौकरी छोड़ खेला क्रिकेट, बिका 8.4 करोड़ रुपये में

 

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.