IPL में अमित मिश्रा का अनोखा रन आउट लोग बोले गेंद की तरह खुद भी स्पिन होने लगे

2019-05-09T12:24:29+05:30

आईपीएल 2019 का एलिमिनेटर मैच वैसे तो दिल्ली की जीत को लेकर चर्चा में रहा। मगर इस मैच में DC के बल्लेबाज अमित मिश्रा का रन आउट काफी विवादित रहा। दरअसल मिश्रा को फील्डिंग में बाधा डालने के चलते आउट दिया गया जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक बनाया गया।

कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का एलिमिनेटर मैच काफी रोमांचक रहा। दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए इस मैच में दिल्ली को दो विकेट से जीत मिली। इस मैच में जीत-हार के अलावा एक लम्हा ऐसा था जो क्रिकेट में कभी-कभार ही देखने को मिलता है। दरअसल DC के बल्लेबाज अमित मिश्रा को फील्डिंग में बाधा डालने के चलते आउट दिया गया। आईपीएल इतिहास में इस तरह से सिर्फ दो खिलाड़ी आउट हुए हैं।

Amit Mishra running on the pitch be like #DCvSRH pic.twitter.com/QmElijO0nL

— Roshan Rai (@RoshanKrRai) 8 May 2019


क्या किया अमित मिश्रा ने

अमित मिश्रा के साथ ये अनोखी घटना दिल्ली की पारी के 20वें ओवर में घटित हुई। आखिरी तीन गेंदों में दिल्ली को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। सनराइजर्स की तरफ से खलील अहमद आखिरी ओवर फेंक रहे थे। मिश्रा ने खलील की तीसरी गेंद पर बल्ला लगाने की कोशिश की मगर वह चूक गए। गेंद पीछे विकेटकीपिंग कर रहे साहा के पास चली गई।
इस बीच मिश्रा रन लेने के लिए भाग पड़े, नाॅन स्ट्राइकर बल्लेबाज कीमो पाॅल तो दूसरे छोर पर पहुंचे गए। मगर मिश्रा की रनिंग धीमी थी। साहा ने थ्रो खलील की तरफ फेंका। गेंदबाज ने गेंद पकड़ते ही मिश्रा को रनआउट करने के लिए स्टंप में निशाना साधा मगर अमित बीच क्रीज में दौड़ पड़े और थ्रो को विकेट में लगने नहीं दिया।
अंपायर ने दिया आउट
मिश्रा की फील्डिंग में बाधा डालने पर खलील ने अपने कप्तान से डीआरएस रिव्यू की मांग की। रिप्ले में देखा गया कि मिश्रा जानबूझकर खलील के थ्रो के बीच आए ताकि वह रनआउट न हों। बस फिर क्या मिश्रा को फील्डिंग में बाधा डालने के चक्कर में अाउट करार दिया गया।

सोशल मीडिया पर बना मजाक

अमित मिश्रा के इस तरह आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक बनाया गया। एक यूजर ने लिखा कि, मिश्रा जी जिस तरह गेंदबाजी में अपनी गेंद को स्पिन कराते हैं उसी तरह रन लेते समय भी कब घूम जाएं किसी को पता नहीं। वहीं कुछ लोगों ने इसे चीटिंग करार दिया, साथ ही बाॅलीवुड के फेमस विलेन प्रकाश राज का सिंघम मूवी वाला डाॅयलाग मिश्रा के साथ जोड़ दिया।

फील्डिंग में बाधा डालने पर बल्लेबाज आउट, IPL में दो बल्लेबाजों के साथ हुआ है ऐसा


किस गेंदबाज ने IPL 12 में फेंकी सबसे ज्यादा डाॅट गेंदे

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.