रसेल के 8 छक्कों के बदले पांड्या ने लगाए 9 सिक्स फिर भी KKR ने MI को 34 रन से हराया

2019-04-29T10:12:27+05:30

आईपीएल 2019 का 47वां मैच रविवार को कोलकाता बनाम मुंबई के बीच खेला गया। इस मैच में छक्कों की जमकर बारिश हुई फिर भी आखिर में जीत केकेआर के हाथ लगी।

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 KKR vs MI match report: कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल के 47वें मुकाबले में मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स ने बाजी मारी। इस मैच में कोलकाता ने मुंबई इंडियंस को 34 रनों से हराया। इस जीत के साथ कोलकाता जीत की पटरी पर लौट आई है। इससे पहले कोलकाता लगातार 6 मैच हार चुकी थी। इस मुकाबले में आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली।

जमकर बने रन
इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने आंद्रे रसेल की तूफानी नाबाद 80 और क्रिस लिन और शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में दो विकेट पर 232 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। मुंबई को जीत के लिए 233 रन बनाने थे। लेकिन, मुंबई 20 ओवर खेलने के बाद भी सात विकेट खोकर 198 रन की बना सकी, जिसमें हार्दिक पांड्या की 91 रन की ताबड़तोड़ पारी भी शामिल थी।  
मुंबई की पारी, शतक से चूके पांड्या
मुंबई इंडियंस का पहला विकेट 9 रन पर गिरा। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक सुनील नरेन की गेंद पर आंद्रे रसेल को कैच दे बैठे। डिकॉक गोल्डन डक का शिकार हुए। मुंबई को दूसरा झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित शर्मा को हैरी गर्नी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। रोहित ने मुंबई के लिए 12 रन बनाए। एविन लुईस के रूप में मुंबई का तीसरा विकेट गिरा। एविन लुईस 13 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट हुए। मुंबई को चौथा विकेट आंद्रे रसेल ने गिराया। आंद्रे रसेल ने सुर्य कुमार यादव (26 रन) को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया।

नहीं चला पोलार्ड का बल्ला

मुंबई को पांचवां विकेट किरोन पोलार्ड के रूप में गिरा। पोलार्ड 21 गेंदों में 20 रन बनाकर सुनील नरेन का शिकार हुए। पोलार्ड का कैच नितीश राणा ने पकड़ा। मुंबई को छठा झटका तूफानी बल्लेबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या के रूप में लगा। पांड्या ने 34 गेंदों में 91 रन बनाए। पांड्या का कैच हैरी गर्नी की गेंद पर आंद्रे रसेल ने पकड़ा। मुंबई को सातवां झटका पीयुष चावला ने दिया। पीयुष चावला ने कृणाल पांड्या को 24 रन पर चलता किया। इसके अलावा बरिंदर सरन 3 और राहुल चाहर एक रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, कोलकाता की ओर से सुनील नरेन, हैरी गर्नी और आंद्रे रसेल को दो-दो विकेट मिले। साथ ही एक विकेट पीयुष चावला के रूप में गिरा।  

क्रिस लिन, शुभमन गिल व रसेल के अर्धशतक

क्रिस लिन और शुभमन गिल ने केकेआर को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 96 रन की मजबूत साझेदारी हुई। इस साझेदारी को राहुल चहर ने तोड़ा और उन्होंने 54 रन बनाकर खेल रहे लिन को आउट कर दिया। क्रिस लिन का कैच लेविस ने पकड़ा। शुभमन गिल इस मैच में ओपनिंग करने आए और बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों पर 76 रन बनाए। वो हार्दिक पांड्या की गेंद पर लेविस के हाथों लपके गए। आंद्रे रसेल 80 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि दिनेश कार्तिक भी 15 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। वहीं, मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला।

सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

ये आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर रहा। मेजबान कोलकाता के लिए ये मैच काफी अहम था। केकेआर ने मुंबई को हराकर लगातार 6 मैच हारने के सिलसिले को तोड़ा। साथ ही प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए केकेआर को इस जीत की जरूरत थी। इस जीत के बाद केकेआर आईपीएल 2019 की प्वाइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, मुंबई अभी भी नंबर तीन पर बनी हुई है।
गजब हैं धोनी, कभी इनके पिता के साथ खेलते थे मैच आज बेटे के साथ खेल रहे IPL
वर्ल्डकप टीम में शामिल इस धुरंधर खिलाड़ी पर लग गया बैन

मुंबई इंडियंस में सरन का डेब्यू

मुंबई इंडियंस के लिए आज तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने डेब्यू किया। इससे पहले आईपीएल में 22 मैच खेल चुके सरन इस लीग में 18 विकेट चटका चुके हैं। इससे पहले बरिंदर सरन किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं। इस मैच में बरिंदर सरन ने 2 ओवर में 27 रन खर्च किए और कोई विकेट भी अपने नाम नहीं किया।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.