IPL 12 कोहली ने एक हाथ से पकड़ा शानदार कैच बल्लेबाज रह गया हैरान

2019-04-20T12:55:31+05:30

आईपीएल 2019 में विराट कोहली की टीम आरसीबी को एक और जीत मिल गई। शुक्रवार को बैंगलोर ने कोलकाता को 10 रन से हराया। इस जीत के हीरो विराट कोहली रहे।

कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 35वां मैच शुक्रवार को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में विराट कोहली के बल्ले से शानदार शतक निकला, जिसकी बदौलत आरसीबी ने 10 रन से मैच जीता। कोहली ने सिर्फ बल्ले से नहीं फील्डिंग में भी अहम योगदान दिया। दरअसल आरसीबी कप्तान ने क्षेत्ररक्षण के दौरान एक हाथ से शानदार कैच लपका। ये कैच इतना अद्भुत था कि कोहली को भी खुद पर यकीन नहीं हुआ।

Virat's juggling catch 👌👌
Full video here 📽️📽️https://t.co/secN11uPim #KKRvRCB pic.twitter.com/3Um53T6GGB

— IndianPremierLeague (@IPL) 19 April 2019


कोहली ने एक हाथ से पकड़ा कैच
दरअसल ये वाक्या केकेआर की बैटिंग के दौरान पांचवें ओवर में हुआ। स्ट्राइक पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल थे और गेंदबाजी डेल स्टेन कर रहे थे। स्टेन के ओवर की आखिरी गेंद पर गिल ने कवर के ऊपर से शाॅट लगाने की कोशिश की। मगर वहां फील्डिंग कर रहे विराट कोहली ने उड़ते हुए गेंद पर हाथ लगा दिया मगर गेंद उनके हाथ से छिटक गई। इसके बाद कोहली ने पीछे मुड़कर दोबारा पकड़ने की कोशिश की, इस बार विराट ने अपना बांया हाथ फैलाया और गेंद उनके हाथ में आ गई। हालांकि गेंद पकड़ते समय विराट अपना संतुलन खो बैठे थे, मगर किसी तरह उन्होंने खुद को बचाया और गेंद भी पकड़ी।
IPL 2019 : आउट होने से बचने के लिए क्रीज पर बैठ गए कोहली, गेंदबाज रह गए देखते
कोहली ने बनाई सेंचुरी, जानें IPL में किसने लगाया था पहला शतक
कोहली ने जड़ा 5वां आईपीएल शतक
इस मैच में कोहली ने 58 गेंदों में 100 रन की पारी खेली। आईपीएल इतिहास में विराट का यह पांचवां शतक है। वैसे आपको बता दें इंडियन प्रीमियर लीग की हिस्ट्री में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकाॅर्ड क्रिस गेल के नाम है, गेल ने छह शतक अपने नाम किए हैं।

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.