IPL 2019 RCB ने SRH को दी 4 विकेट से मात रोमांचक हुआ मुकाबला

2019-05-05T11:48:00+05:30

IPL 2019 का 54वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु में खेला गया।

नई दिल्ली (जेएनएन)। आईपीएल 2019 का 54वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु में खेला गया। इस मुकाबले में बैंगलोर ने हैदराबाद को चार विकेट से मात देकर अपने आईपीएल 2019 के आखिरी मैच को जीतकर विजय विदाई ली है।
आरसीबी ने 19.2 ओवर में 4 विकेट रहते हासिल कर लिया

इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन की तेजतर्रार फिफ्टी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 175 रन बनाए। उधर, 176 रन के लक्ष्य को आरसीबी ने 19.2 ओवर में 4 विकेट रहते हासिल कर लिया।
हैदराबाद नेट रन रेट के हिसाब से आईपीएल 2019 का प्लेऑफ खेलेगी
इस मैच में हैदराबाद को हार मिली है। ऐसे में अब रविवार की रात को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मुकाबले के बाद तस्वीर साफ होगी कि कौन टीम प्लेऑफ में चौथा स्थान प्राप्त करेगी। अगर केकेआर उस मैच को जीत जाती है तो फिर केकेआर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। अगर मुंबई के खिलाफ कोलकाता को हार मिलती है तो फिर हैदराबाद नेट रन रेट के हिसाब से आईपीएल 2019 का प्लेऑफ खेलेगी।

बैंगलोर की पारी, हेटमायर और मान का अर्धशतक

176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा। भुवनेश्वर कुमार के ओवर में पार्थिव पटेल बिना खाता खोले मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हो गए। आरसीबी को दूसरा झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा। विराट कोहली 16 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट हुए। तीसरे ही ओवर में भुवी ने एबी डिविलियर्स को भी पवेलियन भेज दिया। डिविलियर्स एक रन बनाकर मार्टिन गप्टिल को कैच दे बैठे।
भुवनेश्वर कुमार को 2 और राशिद खान को एक विकेट मिला
आरसीबी की ओर से शिमरोन हेटमायर ने अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। हेटमायर ने हैदराबाद से दो-दो हाथ करते हुए 47 गेदों में 75 रन की पारी खेली। हेटमायर का विकेट राशिद खान और कैच विजय शंकर ने लिया। हेटमायर के अलावा गुरकीरत सिंह मान ने भी पचासा जड़ा। गुरकीरत मान 48 गेंदों में 65 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर युसुफ पठान के हाथों कैच आउट हुए। आरसीबी का छठा विकेट वाशिंगटन सुंदर के रूप में गिरा। सुंदर बिना खाता खोले खलील अहमद का शिकार बने। बैंगलोर की ओर से उमेश यादव 9 और कोलिन डी ग्रैंडहोम 3 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की ओर से खलील अहमद को 3, भुवनेश्वर कुमार को 2 और राशिद खान को एक विकेट मिला।

हैदराबाद की तेज शुरुआत, फिर लगे झटके

सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 ओवर में 44 रन बनाए। इसके बाद पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर रिद्धिमान साहा 20 रन बनाकर नवदीप सैनी की गेंद पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट हुए। हैदराबाद को दूसरा झटका मार्टिन गप्टिल के रूप में लगा। मार्टिन गप्टिल वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर 30 रन बनाकर विराट कोहली के हाथों कैच आउट हुए। अपने पहले ही ओवर में वाशिंगटन सुंदर ने गप्टिल के बाद मनीष पांडे(09) को शिमरोन हेटमायर के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को तीसरा झटका दिया। हैदराबाद का चौथा विकेट विजय शंकर के रूप में गिरा। वाशिंगटन सुंदर ने विजय शंकर को 27 रन के निजी स्कोर पर डिग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट कराया।

पांचवां विकेट युजवेंद्र चहल ने चटकाया

हैदराबाद का पांचवां विकेट युजवेंद्र चहल ने चटकाया। युजवेंद्र चहल ने युसुफ पठान को 3 रन के निजी स्कोर पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट कराया। छठे विकेट के तौर पर मोहम्मद नबी नवदीप सैनी की गेंद पर 4 रन बनाकर गुरकीरत मान के हथों कैच आउट हुए। कुलवंत खेजरोलिया ने हैदराबाद को सातवां झटका राशिद खान को 1 रन पर हेटमायर के हाथों कैच आउट कराकर दिया। हैदराबाद की ओर से कप्तान केन विलियमसन 70 और भुवनेश्वर कुमार 7 रन बनाकर नाबाद रहे। बैंगलोर की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 3, नवदीप सैनी ने 2, युजवेंद्र चहल और कुलवंत खेजरोलिया ने एक-एक विकेट लिया।
IPL में खूब धमाल मचा रहा नया 'विराट कोहली', उम्र है क्रिस गेल से आधी
IPL 12 : इन खिलाड़ियों को पूरी टीम के बराबर मिली रकम, परफार्मेंस में नहीं दिखा पाए दम
RCB में 3 और हैदराबाद में 1 बदलाव
आईपीएल के 12वें सीजन के आखिरी मैच के लिए आरसीबी ने तीन बदलाव किए। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद में अभिषेक शर्मा की जगह युसुफ पठान को मौका मिला। बैंगलोर में शिमरोन हेटमायर, कोलिन डी-ग्रैंडहोम और वाशिंगटन सुंदर को जगह मिली।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.