IPL 2019 बोले मोहम्‍मद कैफ अंपायर नहीं पकड़ पा रहे टीमों का गलत तरीका रिजल्‍ट पर असर

2019-04-04T01:20:40+05:30

आईपीएल 2019 को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बड़ा खुलासा किया है। कैफ का कहना है मैदान में टीमें जिस चालाकी से मैच का पासा पलट रही हैं। इसको लेकर अंपायर को जल्द ही कुछ करना होगा।

नई दिल्ली (पीटीआई)। दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच मोहम्मद कैफ ने बुधवार को आईपीएल के 12वें सीजन में चल रहे बड़े खेल से पर्दा उठाया है। कैफ का कहना है कि सभी टीमें बीच मैच में जिस चालाकी से खराब फील्डर को अच्छे फील्डर से चेंज कर रही हैं। यह बिल्कुल गलत है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कैफ ने दिल्ली में प्रेस वार्ता के दौरान कहा, 'यह बिल्कुल सही है कि इस सीजन के काफी मैच अंत तक चले। ज्यादातर टीमें बीच मैच में अपने खराब फील्डरों को अच्छे फील्डर से रिप्लेस कर रही हैं। मुझे लगता है कि ये गलत है और अंपायर को इस पर ध्यान देना होगा।'
मैच के परिणाम पर पड़ सकता है असर
भारतीय क्रिकेट टीम के बेस्ट फील्डरों में एक रहे मो कैफ का मानना है कि उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स इस हरकत का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करती है। कैफ का मानना हैं कि फील्डरों की इस अदला-बदली से कई मैचों के परिणाम तक प्रभावित हो सकते हैं। उन्होंने उदाहरण देकर बताया कि दिल्ली बनाम कोलकाता मैच में आंद्रे रसेल को बाहर भेजकर रिंकू सिंह से फील्डिंग करवाई गई। यही नहीं पियूष चावला ने जल्दी से अपने चार ओवर पूरे किए और बाहर निकल गए। बाद में उनकी जगह रिंकू सिंह फिर से फील्डिंग करने आए।

चोट का बहाना बना रहे सुस्त फील्डर

यही नहीं कैफ ने एक मैच का और उदाहरण दिया। ये मुकाबला दिल्ली बनाम पंजाब के बीच का था। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी सरफराज खान चोट के चलते बाहर हुए। मुझे नहीं लगता कि उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि मैदान से बाहर जाना पड़े। उनकी जगह करुण नायर फील्डिंग करने मैदान में आए और उन्होंने काॅलिन इनग्राम का बेहतरीन कैच लपका। मौजूदा सीजन में आईपीएल टीमें काफी चालाकी से फील्डरों की अदला-बदली कर रही हैं, जोकि मेरी नजर में सही नहीं है।
IPL में इन 4 भाईयों ने खूब निभाई दुश्मनी, एक-दूसरे के खिलाफ खेला मैच
जब विराट-अनुष्का के खुल्लम खुल्ला प्यार पर मचा बवाल, IPL से जुड़े 5 विवाद
दिल्ली का आज हैदरबाद से होगा मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में काफी अच्छी शुरुआत की थी। मगर पिछला मैच जीतते हुए भी हार गए थे। खैर गुरुवार को दिल्ली का सामना हैदराबाद से होगा। दिल्ली के कोच कैफ की मानें तो उनकी टीम में चार भारतीय बल्लेबाज हैं जो बेहतर खेल रहे। वहीं मिडिल ऑर्डर में एक फिनिशर की जरूरत थी जिसे काॅलिन इनग्राम ने पूरा कर दिया। इसके अलावा क्रिस मोरिस भी एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.