IPL 12 में कोहली की टीम ने टपकाए सबसे ज्यादा कैच इस टीम ने पकड़े सबसे ज्यादा

2019-04-08T11:50:22+05:30

आईपीएल 2019 में विराट कोहली की टीम आरसीबी लगभग प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। आरसीबी ने शुरुआती छह मैच गंवा दिए हैं और टीम का अभी तक खाता तक नहीं खुला। बैंगलोर की इस हार का जिम्मेदार उनकी खराब फील्डिंग रही है। आइए जानें इस सीजन अभी तक किस टीम ने पकड़े कितने कैच

कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ऐसा हाल होगा, यह किसी ने सोचा न था। विराट की अगुआई में आरसीबी लगातार छह मैच हार चुकी है। अब बैंगलोर को प्लेऑफ में कोई चमत्कार ही पहुंचा सकता है। खिताबी दौड़ी में आरसीबी के पिछड़ने की वजह उनकी खराब बाॅलिंग और फील्डिंग रही है। इस सीजन में अभी तक जिस टीम ने सबसे ज्यादा कैप टपकाए हैं वो आरसीबी ही है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, बैंगलोर ने सबसे ज्यादा 14 कैच छोड़े।
राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर
जिस टीम के कप्तान विराट कोहली हों, उनके खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन थोड़ा निराश करता है। विराट काफी फिट रहते हैं और वह एक बेहतर फील्डर भी हैं। मगर टीम के साथी खिलाड़ियों की देखादेखी आईपीएल 12 में विराट की सिर्फ कप्तानी ही नहीं फील्डिंग स्तर भी काफी नीचे गिर गया। मौजूदा सीजन में खेले गए अभी तक 17 मैचों में सबसे ज्यादा 14 कैच आरसीबी ने टपकाए जबकि 19 पकड़े। आरसीबी ने कुल 33 कैच पकड़ने की कोशिश कि जिसमें सिर्फ 58 परसेंट सफलता मिली।

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की फील्डिंग भी इस सीजन कुछ खास नहीं रही। केकेआर ने इस सीजन में अभी तक 19 कैच पकड़ने की कोशिश की जिसमें 8 उन्होंने टपका दिए वहीं 11 में उन्हें सफलता मिली। इस लिहाज से देखें तो केकेआर का कन्वर्जन रेट सिर्फ 58 परसेंट का रहा।
सनराइजर्स हैदराबाद
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की अगुआई वाली हैदराबाद की टीम का भी फील्डिंग में अभी तक रिकाॅर्ड बेहतर नहीं रहा है। SRH ने खिलाड़ी कुल 29 कैच पकड़ने गए जिसमें 19 में उन्हें सफलता मिली वहीं 10 कैच छोड़ दिए। इस हिसाब से SRH का भी कन्वर्जन रेट सिर्फ 66 परसेंट का रहा।
राजस्थान राॅयल्स
इस लिस्ट में नीचे से चौथा नाम राजस्थान राॅयल्स का है। राजस्थान के फील्डरों ने कुल 19 कैच पकड़ने की कोशिश की। जिसमें 15 में उन्हें सफलता मिली जबकि चार कैच छोड़ दिए। यानी कि राजस्थान ने करीब 79 परसेंट कैप लपके।

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का रिकाॅर्ड बाकी टीमों से अच्छा है। मुंबई के खिलाड़ी मैच के दौरान कुल 31 कैच पकड़ने गए जिसमें 26 में उन्हें सफलता मिली वहीं 5 कैच टपका दिए। इस लिहाज से एमआई का कन्वर्जन रेट 84 परसेंट का रहा।
दिल्ली कैपिटल्स
आईपीएल 12 की सबसे युवा टीम मानी जाने वाली दिल्ली कैपिटल्स का फील्डिंग स्तर काफी बेहतर है। दिल्ली ने खिलाड़ियों ने अभी तक सबसे ज्यादा 34 कैच पकड़ने की कोशिश की, जिसमें कि 29 में उन्हें सफलता मिली बाकी 5 कैच छोड़ दिए। ऐसे में दिल्ली का कन्वर्जन रेट 85 परसेंट रहा।
चेन्नई सुपर किंग्स
आईपीएल 12 की सबसे बुजुर्ग टीम मानी जा रही सीएसके ने इस सीजन फील्डिंग में सबको चौंकाया है। चेन्नई की टीम इस सीजन सबसे अच्छी फील्डिंग करने वाली दूसरी टीम है। चेन्नई के खिलाड़ियों ने अभी तक 32 कैच लपकने की कोशिश की जिसमें 29 में उन्हें सफलता मिली जबकि 3 कैच छोड़ दिए। इस हिसाब से सीएसके का कन्वर्जन रेट 91 परसेंट रहा।
क्या IPL में गोंद से चिपकाए गए हैं स्टंप, गेंद लगने के बाद भी नहीं गिरती गिल्ली

IPL में छक्के छुड़ाने वाले आंद्रे रसेल इस महिला के कहने पर बने क्रिकेटर

किंग्स इलेवन पंजाब
आईपीएल 12 में अभी तक जिस टीम ने सबसे कम कैच टपकाए हैं वो किंग्स इलेवन पंजाब है। KXIP के खिलाड़ियों ने 20 कैच पकड़ने की कोशिश की जिसमें 19 में उन्हें सफलता मिली जबकि सिर्फ एक कैच टपकाया। इस लिहाज से पंजाब टीम का कन्वर्जन रेट 95 परसेंट का है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.