IPL 12 में पिज्जा के चलते रोका गया मैच कभी टोस्ट जलने से पड़ी थी बाधा

2019-03-30T02:42:55+05:30

आईपीएल 2019 में शुक्रवार को राजस्थान बनाम हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। इस मैच में पिज्जा के चलते बाधा पड़ी थी। जानिए क्या हुआ था ऐसा

कानपुर। आईपीएल 2019 का सातवां मैच शुक्रवार को राजस्थान राॅयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। वैसे तो यह मैच हैदराबाद की पांच विकेट की जीत को लेकर चर्चा में रहा। मगर बीच मैच में एक पिज्जा ने खेल रोककर फैंस को जरूर हैरान कर दिया। राजस्थान की पारी के 12वें ओवर में हैदराबाद के गेंदबाज विजय शंकर गेंदबाजी के लिए आए। वह जैसे ही रन अप के लिए दौड़े, सामने बैटिंग कर रहे संजू सैमसन विकेट से हट गए। संजू ने इशारे में बताया कि सामने स्क्रीन के पीछे कोई टहल रहा। बाद में पता चला कि वो पिज्जा डिलवरी ब्वाॅय था जो स्टेडियम में बैठे दर्शकों को पिज्जा दे रहा था। कुछ मिनट खेल रुका रहा, बाद में जब वह स्क्रीन के पास हटा तब जाकर मैच दोबारा शुरु हुआ।

When pizza delivery boy halted play https://t.co/BC675Utzso via @ipl

— bishwa mohan mishra (@mohanbishwa) 29 March 2019


टोस्ट जलने से रुक गया मैच

यह पहला मौका नहीं है जब खाने पीने के चलते मैच रुक गया। इससे पहले साल 2017 में ब्रिसबेन के एलन बाॅर्डर मैदान पर न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड के बीच एक घरेलू मैच खेला जा रहा था। वेल्स की टीम जीत के काफी करीब थी। तभी फील्डिंग कर रहे वेल्स के गेंदबाज नाॅथन लाॅयन मैदान छोड़कर बाहर चले गए। रेस्ट रूम में आते ही लाॅयन ने टोस्टर पर टोस्ट सेंकना शुरु किया मगर टोस्ट काफी जल गया और धुंए की वजह से रूम का फाॅयर अलार्म बज उठा। फिर क्या पूरे मैदान में हड़कंप मच गया। मैच रोक दिया गया और मैदान पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तक आ गईं। मैच करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक रुका रहा और बाद में पता चला कि यह एक टोस्ट की वजह से हुआ।
जब गेंद हो गई गरम
साल 1995 में साउथ अफ्रीका के पार्ल में भी एक ऐसा ही घरेलू मैच खेला जा रहा था। मैच के दौरान बल्लेबाज डेरेल कुलिनेन ने गेंदबाज रोजर की गेंद पर इतना लंबा छक्का मार कि गेंद सीधे स्टैंड में जा गिरी। हालांकि गेंद वहां मैच देख रहे एक दर्शक के खाने में गिरी। चूंकि खाना बहुत गर्म था, ऐसे में गेंद भी काफी गरम हो गई। बाद में अंपायर गेंद के ठंडे होने का इंतजार करते रहे ताकि उसे साफ किया जा सके। इस दौरान मैच काफी देर तक रुका रहा।

IPL 12 में हुआ विवाद : कोहली ने दी मैच रेफरी को गाली, कहा- बैन करना है तो कर दो

पांड्या ने स्टेडियम के पार पहुंचाई गेंद, ये हैं IPL इतिहास के पांच सबसे लंबे छक्के


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.