आर्किटेक्ट की नौकरी छोड़ पहली बार खेला IPL जमकर हुई पिटाई

2019-03-28T11:23:33+05:30

आईपीएल 2019 का छठवां मैच बुधवार को केकेआर बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। कोलकाता ने अपने घर पर पंजाब को 28 रन से करारी शिकस्त दी। पंजाब की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती रहे जिनका आईपीएल में डेब्यू मैच था।

कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का छठवां मैच बुधवार को ईडन गार्डन मैदान पर कोलकाता बनाम पंजाब के बीच खेला गया। केकेआर ने अपने घरेलू मैदान पंजाब को 28 रन से शिकस्त दी। पंजाब की हार की बड़ी वजह गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन रहा। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टाॅस जीतकर पहले बाॅलिंग का निर्णय लिया जोकि गलत साबित हुआ। केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 218 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। पंजाब की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती रहे। पहली बार आईपीएल खेल रहे वरुण ने तीन ओवर में 35 रन लुटाए।

पहले ओवर में दिए 25 रन

27 साल के स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती का केकेआर बल्लेबाज सुनील नारायण ने छक्के के साथ स्वागत किया। वरुण के पहले ओवर में नारायण ने 25 रन बटोरे। इसके बाद अगले ओवर में वरुण की फिर पिटाई हुई, हालांकि तीसरा ओवर उन्होंने बढ़िया फेंका और नितीश राणा को आउट किया।

कौन हैं वरुण चक्रवर्ती

27 साल के वरुण तमिलनाडू की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं। वरुण एक गेंदबाज अॅलराउंडर हैं। इनकी गेंदबाजी की खासियत है कि वह अलग-अलग तरह से कई गेंदें फेंक सकते हैं। तमिलनाडू प्रीमियर लीग में वरुण ने अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया था। यही वजह है इस साल आईपीएल नीलामी से पहले सभी की निगाहें उनके ऊपर ही थीं।  

पहले करते थे आर्किटेक्ट की नौकरी

वरुण ने 13 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरु किया था। फिर अगले चार साल तक वह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज स्कूल टीम में खेले। मगर बाद में जब उन्हें टीम में ज्यादा मौका नहीं मिला तो वरुण ने क्रिकेट छोड़ दिया। इसके बाद वरुण ने पढ़ाई पर ध्यान दिया और चेन्नई की एसआरएम यूनिवर्सिटी से आर्किटेक्चर की डिग्री ली। पांच साल का कोर्स करने के बाद वरुण आर्किटेक्ट की नौकरी लगे।
तेज गेंदबाज बनकर लौटे मैदान पर
वरुण भले ही आर्किटेक्ट की नौकरी कर रहे थे मगर क्रिकेट के प्रति अपने प्यार को वह कम नहीं कर पाए। उनके मन में कहीं न कहीं क्रिकेट में करियर बनाने की बात चल रही थी। दो साल नौकरी के बाद वरुण ने दोबारा क्रिकेट में वापसी की और इस बार वह बल्लेबाज नहीं तेज गेंदबाज के रूप में मैदान में उतरे। वरुण ने क्राॅमबेस्ट क्लब ज्वाॅइन कर लिया।
इंजरी के चलते दूर हुए क्रिकेट से
तेज गेंदबाज बनकर दोबारा क्रिकेट खेलने आए वरुण इस बार भी अपना करियर लंबा नहीं खींच सके। एक मैच के दौरान वह गेंदबाजी करते वक्त चोटिल हो गए। उनके घुटने में गंभीर चोट लगी, जिसके चलते वह छह महीने तक क्रिकेट मैदान से दूर रहे।

रहस्यमयी स्पिनर का लिया अवतार

चोट ठीक होने के बाद वरुण ने क्रिकेट में फिर वापसी की। इस बार उन्होंने तेज गेंदबाजी नहीं बल्कि स्पिन को अपना हथियार बनाया। वरुण जुबली क्रिकेट क्लब की तरफ से खेलने लगे। रोबस्ट चेन्नई लीग में वरुण ने सात मैचों में 31 विकेट अपने नाम किए। यही नहीं बल्लेबाजी में भी उन्होंने अपना जलवा दिखाया।  

42 गुना कीमत में बिके वरुण

वरुण चक्रवर्ती को इस साल नीलामी में 42 गुना कीमत में खरीदा गया। वरुण ने अपना बेस प्राइज 20 लाख रुपये रखा था, मगर किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 8.4 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

IPL 2019 : 'आउट' होने के बावजूद खेलते रहे रसेल, ठोंक दिए 42 रन


इस राजनेता ने IPL में लगाए हैं सबसे ज्यादा चौके


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.