IPL 2019 SRH और KKR के बीच मुकाबले में आज वार्नर पर रहेगी सबकी नजर

2019-03-24T11:48:46+05:30

रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल का आगाज करेगी। इस मैच में सभी की निगाहें वापसी कर रहे डेविड वार्नर पर लगी होंगी।

* 2016 आइपीएल का खिताब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने डेविड वार्नर की कप्तानी में जीता था। यह सनराइजर्स की पहली ट्रॉफी थी
* 01 अर्धशतक लगाते ही वार्नर आइपीएल में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने के मामले में सबसे आगे निकल जाएंगे। वह 36 अर्धशतक लगाकर गौतम गंभीर के बाद दूसरे स्थान पर हैं
* 140 विकेट लेकर पीयूष चावला सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। उनसे आगे लसिथ मलिंगा (154) और अमित मिश्रा (146) हैं।
* 05 पिछले मैचों में कोलकाता और हैदराबाद की टीमें आमनेसामने हुई हैं जिसमें कोलकाता ने दो जबकि हैदराबाद ने तीन मुकाबले जीते है।
कोलकाता (एजेंसी)।
आईपीएल में आज रविवार को दो मैच खेले जाने हैं। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल का आगाज करेगी। इस मैच में सभी की निगाहें वापसी कर रहे डेविड वार्नर पर लगी होंगी। वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने अपना एकमात्र आईपीएल खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे। गौरतलब है कि बॉल टेंपरिंग के प्रकरण में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर बैन लगा दिया गया था। अब वार्नर वापसी कर रहे हैं। तो सभी की निगाहें उनके प्रदर्शन पर लगी हुई हैं।

भुवनेश्वर करेंगे अगुवाई

टीम अपनी गेंदबाजी की गहराई और वैरिएशन के लिए मशहूर है। भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी विभाग की अगुवाई करेंगे जबकि अफगानिस्तान के राशिद खान स्पिन आक्रमण के अगुवा होंगे। सनराइजर्स ने शिखर धवन की जगह विजय शंकर, शाहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा को शामिल किया लेकिन देखना होगा कि वे भारतीय सलामी बल्लेबाज के जाने से कैसे उबर पाते हैं। केकेआर की टीम में कप्तान दिनेश कार्तिक आईपीएल के मौके का फायदा उठाकर चयनकर्ताओं को आकर्षित करना चाहेंगे। गौतम गंभीर के जाने के बाद कार्तिक ने केकेआर की अगुवाई की और टीम पिछले साल दूसरे एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद से हारकर तीसरे स्थान पर रही। दिल्ली का मुंबई से सामना मुंबई इंडियंस की टीम जब रविवार को मुंबई में 12वीं इंडियन प्रीमियर लीग में अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी तो इसमें सबसे ज्यादा ध्यान जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के कार्यभार प्रबंधन पर लगा होगा। पांड्या को पिछले छह महीनों में दो बार चोटों का सामना करना पड़ा था जिसके कारण वह सितंबर में एशिया कप में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सिरीज में नहीं खेल पाए थे।

पांड्या पर संशय

मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को भी लगता है कि पांड्या के कार्यभार पर निगाह रखी जानी चाहिए क्योंकि उनकी पीठ के निचले हिस्से की चोट बार बार उभर आती है। उन्होंने कहा, 'वह सहयोगी स्टाफ की सलाह पर खेलेगा। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को भी लगता है कि विश्व को देखते हुए आईपीएल में कार्यभार की जिम्मेदारी खुद खिलाडिय़ों पर है।
बुमराह पर भी नजर
बुमराह एक अन्य खिलाड़ी हैं जिन पर भारतीय टीम प्रबंधन की निगाह लगी होगी। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि मुंबई इंडियंस बुमराह का  बोझ कैसे संभालते हैं, विशेषकर तब जब अनुभवी श्रीलंकाई तेज गेंदबाज फ्रेंचाइजी के लिए पहले छह मैच नहीं खेलेंगे। रोहित के प्रदर्शन पर भी सभी की निगाह लगी होगी क्योंकि उनके विश्व कप में पारी का आगाज करने की उम्मीद है। इसके अलावा तीन बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में युवराज सिंह को शामिल किया है जिसमें कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग और सूर्यकुमार यादव जैसे बिग हिटर भी मौजूद हैं। तेज गेंदबाजी में बरिंदर सरां, मिचेल मैक्लेनाघन को आजमाया जा सकता है जबकि क्रुणाल पांड्या, जयंत यादव, अनुकूल रॉय, राहुल चहर और उभरतेहुए स्टार मयंक मुंबई को स्पिन में काफी विकल्प मुहैया करा सकते हैं।
पंत के लिए बड़ा मौका
दिल्ली कैपिटल्स टीम में शिखर धवन मौजूद हैं जो विश्व कप से पहले रन जुटाना चाहेंगे। श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर ऋ षभ पंत जैसे युवा खिलाडिय़ों का अच्छा प्रदर्शन उनके विश्व कप टीम में जगह बनाने के मौके को बढ़ा सकता है। दिल्ली की टीम में पृथ्वी शॉ, मनजोत कालरा और अनुभवी खिलाड़ी जैसे कॉलिन मुनरो और क्रिस मॉरिस शामिल हैं। ट्रेंट बोल्ट, इशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा और नाथू सिंह की मौजूदगी से दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण पैना दिखता है।

IPL 2019 : धाेनी के धुरंधरों ने किया कमाल, पहले मुकाबले में CSK ने RCB को हराया

IPL 2019 : आखिरी बार पहली गेंद पर आउट हुए थे कोहली, जानें CSK vs RCB का रिकाॅर्ड


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.