देहरादून आयरलैंड ने अफगान को 5 विकेट से दी मात सिरीज टाई

2019-03-11T09:48:32+05:30

- पांच ओडीआई मैचों की सीरीज में दोनों टीमों ने जीते 2-2 मैच
- संडे को आखिरी वनडे में आयरलैंड ने अफगान को 5 विकेट से हराया

dehradun@inext.co.in
DEHRADUN:
पांच वनडे मैचों के आखिरी मैच में आयरलैंड की टीम ने अफगानिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई। अब दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाना बाकी है। हालांकि इससे पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर अफगानिस्तान ने पहले ही कब्जा जमा दिया था।
आयरलैंड ने टॉस जीता, गेंदबाजी चुनी
राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेली जा रही अफगानिस्तान व आयरलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का संडे को समापन हुआ। आखिरी मैच आयरलैंड ने अपने नाम किया। टॉस जीतने के बाद आयरलैंड की टीम ने गेंदबाजी का निर्णय लिया। दोपहर में एक बजे शुरू हुए मैच में अफगानिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर केवल 216 रन ही बनाए। शुरुआत मोहम्मद शाहजाद और जावेद अहमदी ने की। मोहम्मद शाहजाद केवल 4 गेंद खेलने के बाद 6 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने एक सिक्स भी जड़ा। जबकि दूसरी छोर से जावेद अहमदी ने 30 गेंदों पर 24 रन बनाए। समीउल्लाह शेनवारी बिना खाना खोले आउट हो गए। जबकि मोहमद नबी ने 70 गेंद खेलने के बाद 40 रन, नजीबुल्लाह ने 14 गेंदों में 7 रन बनाए। जबकि राशिद खाद ने शानदार 28 गेदों पर 35 रन जड़े। इस प्रकार से 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर अफगान की टीम केवल 216 रन बनाए पाई। आयरलैंड की ओर से जॉर्ज डोकरेल ने 46 रन देकर 2 विकेट चटकाए। जबकि टिम मुर्टाग, एंडी मैकब्राइन, जेम्स कैमरून व सिमी सिंह को एक-एक विकेट हासिल हुए।
स्टर्लिग ने 88 गेंदों पर 70 रन बनाए
216 रनों की लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत कैप्टन विलियम पोरटर्फिल्ड व पॉल स्टर्लिग ने की। कैप्टन विलियम ने 41 गेदों पर 17 रन जोड़े और पॉल स्टर्लिग ने 88 गेदों पर शानदार 70 रन बनाए। कैप्टन के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर एंड्रयू बलबिरनी ने विकेट संभाला। एंड्रयू ने 91 गेंदों पर 68, सिमी सिंह ने 20 पर 13, केविन ओब्रायन ने 42 गेदों पर 33 रन बनाए। वहीं जॉर्ज डोकरेल खाता नहीं खोल पाए। लेकिन स्टुअर्ट पॉयंटर ने एक गेंद खेली और बाउंड्री पार पहुंचा दी। केविन व स्टुअर्ट नॉट आउट रहे। इस प्रकार से आयरलैंड ने 47.2 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर मैच अपने नाम कर लिया। अफगान की तरफ से जाहिर खान ने 55 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। जबकि राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान ने एक-एक विकेट हासिल किए।

inextlive from Dehradun News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.