सरकारी धन का दुरुपयोग करने के मामले में इजराइली पीएम नेतन्याहू की पत्नी दोषी करार 15000 डॉलर भरना होगा फाइन

2019-06-17T12:17:37+05:30

सरकारी धन का दुरुपयोग करने के मामले में इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा नेतन्याहू को एक अदालत ने दोषी करार दिया है। सेटलमेंट के तौर पर सारा 15000 डॉलर जुर्माने के साथ सरकार को सारा पैसा लौटाने के लिए सहमत हो गई हैं।

यरूशलम (एपी)। यरुशलम की मजिस्ट्रेट अदालत ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा नेतन्याहू को सरकारी धन का दुरुपयोग करने के लिए 15,000 डॉलर से अधिक का जुर्माना देने की सजा सुनाई है। इस सजा के बाद वह सेटलमेंट के लिए तैयार हो गई हैं। बता दें कि सारा पर आरोप था कि उन्होंने अपने शाही भोजन के लिए करीब 100,000 डॉलर का दुरुपयोग किया था। पिछले साल उन्हें धोखाधड़ी और विश्वासघात करने के मामले में भी दोषी ठहराया गया था, स्टेट अटॉर्नी ऑफिस ने उन पर लक्जरी रेस्तरां में बड़े टैब चलाने और साथ ही अपने आधिकारिक आवास पर 2010 और 2013 के बीच फुल टाइम शेफ नियुक्त करने का आरोप लगाया था।

ऑपरेशन आइसोटोप : हाइजैक प्लेन से पैसेंजर्स मुक्त कराने वाले कमांडो में 2 बने इजराइली पीएम

सिर्फ 50000 डॉलर ही लौटना है सरकार को

सेटलमेंट के तौर पर सारा 15000 डॉलर जुर्माने के रूप में सरकार को लौटाने के लिए सहमत हो गई हैं। हालांकि, सेटलमेंट में उन्हें अब सरकार को 100,000 डॉलर की बजाय सिर्फ 50,000 डॉलर ही लौटाना है। बता दें कि पीएम नेतन्याहू और उनके परिवार के खिलाफ इजराइल में रिश्वतखोरी, धोखाधड़ी और विश्वासघात के अन्य आरोप भी दर्ज हैं, जिनपर अक्टूबर में सुनवाई होने की संभावना है। नेतन्याहू पर एक अखबार को फायदा पहुंचाने और उसके बदले में उससे शाही उपहार लेने का मामला दर्ज है। हालांकि, वह इन आरोपों को खारिज करते हैं और कहते हैं कि यह विरोधियों की चाल है, जो उन्हें सत्ता से बाहर करने की कोशिश में जुटे हैं। बता दें कि 60 वर्षीय सारा पर जरुरत से ज्यादा खर्च करने का भी आरोप लगाया गया है, वह सरकारी धन का इस्तेमाल अपने शाही भोजन के लिए करती हैं। इसके अलावा ऐसा भी कहा जाता है कि वह अपने निजी कर्मचारियों के साथ ठीक तरह का व्यवहार नहीं करती हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.