कांवड़ मार्ग में दिख रहे हर वर्ग के लोग, कोई कर्नल तो कोई साफ्टवेयर इंजीनियर

हाई एजुकेडेट सोसायटी की महिलाएं भी कांवड़ थामे चल रहीं नंगे पैर

Meerut । कांवड़ मार्ग पर हर वर्ग, जाति के लोग हाथों में कांवड़ थामे बाबा भोलेनाथ के दर्शनों के लिए चल रहे हैं। इनमें कोई व्यापारी है तो कोई सेना में कर्नल, कोई आईटी सेक्टर से है तो कोई किसी स्कूल का प्रिसिंपल। कांवड़ मार्ग पर सिर्फ निम्न मध्यम वर्ग के लोग नहीं बल्कि कई अच्छे पदों पर बैठे लोग भी नंगे पैर बाबा की भक्ति मे तल्लीन होकर चल पड़े हैं।

सिर्फ भोले का सहारा

कांवड़ मार्ग पर किसी की मनौती पूरी हुई है। तो कोई अपनी आस्था लेकर बाबा के दरबार हाजिरी लगाने जा रहा है। नोएडा में आईटी सेक्टर में कार्यरत रोहित शर्मा बताते हैं कि बाबा भोलेनाथ उनके आराध्य हैं वे दो साल से कांवड़ लेकर आ रहे हैं।

नोएडा में आईटी सेक्टर में हूं, एमसीए कर रखा है। भोलेनाथ मेरे आराध्य देव हैं, मैं पहली बार कांवड़ लेकर आ रहा हूं। अगली बार भी कांवड़ लेकर आउंगा।

गौरव सिंह

मैंने बीएड और एलएलबी कर रखा है। एक स्कूल में मैं वाइस प्रिसिंपल हूं। बीते साल बाबा भोलेनाथ ने मेरी मुराद पूरी की, इसलिए मैं कांवड़ लेकर आई हूं।

प्रीति

मैने डीयू से पढ़ाई की है। बाबा के चरणों में मेरी अगाध आस्था है। भोलेबाबा मेरी हर मुराद पूरी करते हैं। इसलिए मैं कांवड़ लेकर आती हूं।

शोभा

मैंने इंग्लिश से एमए किया है। सरकारी स्कूल में टीचर हूं। बाबा ने मेरी मुराद पूरी की है, इसलिए मैंने इस बार कांवड़ उठाई है।

सीमा

Posted By: Inextlive