-आईटीआई के छात्रों ने पटना समेत पूरे राज्य में दिखाया गुस्सा

क्कन्ञ्जहृन्: बिहार के दस लाख आईटीआई परीक्षार्थी गुस्से में हैं। जहां देशभर में आईटीआई की परीक्षा एक साथ ली जाती है वहीं बिहार में इसकी परीक्षा रद्द कर दी जाती है। फिर दोबारा परीक्षा लेकर इसे भी रद्द कर दिया जाता है। इस समस्या को लेकर मंगलवार को प्रदेश स्तर पर कई स्थानों पर घंटो सड़क जाम किया गया और सरकार विरोधी नारे लगाए गए। मंगलवार राजधानी पटना समेत तमाम जिलों में सड़कों, चौक चौराहों को प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स ने घंटो जाम किया।

इस वजह से बरपा हंगामा

आईटीआई की थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा जनवरी- फरवरी, 2018 में आयोजित की गई। जिसमें तीन पेपर कैंसिल कर दिया गया। इसके बाद, यह परीक्षा जुलाई अगस्त में फोर्थ सेमेस्टर के साथ लिया गया। इसके दो माह बताया जाता है कि फोर्थ सेमेस्टर का दो पेपर और थर्ड सेमेस्टर का एक पेपर कैंसिल कर दिया गया। राज्य सरकार के द्वारा आईटीआई स्टूडेंट्स को बताया गया है कि फोर्थ सेमेस्टर का दो पेपर और थर्ड सेमेस्टर का एक पेपर फिर से देने की बात कही गई है। इस प्रकार, बार -बार परीक्षा आयोजित करने और उसे रद्द करने को लेकर स्टूडेंट्स ने मंगलवार को पटना के विभिन्न स्थानों सड़काको जाम कर दिया गया।

इन स्थानों पर लगा जाम

पटना सिटी चौक, फुलवारी शरीफ, आर ब्लॉक, चितकोहरा गोलंबर, गर्दनीबाग, आर ब्लॉक, बेली रोड। इसके अलावा आरा और गया में आईटीआई प्रदर्शकारियों ने जमकर तोड़फोड़ की। प्रदर्शन किया गया।

घंटो जाम से लोग परेशान

मंगलवार की सुबह ऑफिस आवर के समय पटना के विभिन्न चौक- चौराहों को जाम कर दिया गया। इससे सिटी बस, स्कूल बस, ऑफिस जाने वाले वाहन, कमर्सियल वाहन सभी जाम में देर तक फंसे रहे।

Posted By: Inextlive