- प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किया सलोरी एसटीपी रिंग बांध का निरीक्षण

ALLAHABAD: बाढ़ का खतरा सिर पर मंडरा रहा है, फिर भी सलोरी एसटीपी रिंग बांध का काम पूरा नहीं हुआ। ऐसे में बार-बार अधिकारी निरीक्षण कर रहे हैं लेकिन ठेकेदारों पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। शनिवार को एक बार फिर प्रमुख सचिव सिचाई विभाग ने मौके का जायजा लेकर नाराजगी जाहिर की लेकिन कोई कठोर कदम नहीं उठाया। ऐसे में उनके दौरे को महज औपचारिकता कहें तो गलत नहीं होगा।

चेतावनी देकर चलते बने

शाम तकरीबन पांच बजे प्रमुख सचिव सिचाई विभाग ने प्रशासनिक लाव लश्कर के साथ सलोरी एसटीपी रिंग बांध का निरीक्षण किया। तय समय बीतने के बावजूद बांध का काम पूरा नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि अभी तक तो कुछ नहीं बना है। पिछले ढाई महीने में ठेकेदारों ने आखिर किया क्या है। जवाब में सिचाई बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता राजेश यादव ने कहा कि पैसा ही शासन से लेट में मिला। इसलिए काम में देरी हो रही है।

दिया एक सप्ताह का समय

संबंधित अधिकारियों द्वारा सफाई दिए जाने के बावजूद प्रमुख सचिव ने कहा कि फिर भी काम में देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा खतरा उत्तर पूर्व की ओर से है। यहां पर भी कोई खास काम नहीं हुआ है। उन्होंने एक सप्ताह में काम पूरा करने की चेतावनी दी है। इस दौरान काम नहीं हुआ तो ठेकेदारों को भुगतना होगा। बता दें कि लास्ट ईयर बाढ़ से रिंग बांध ढह जाने के बाद गंगा नदी का पानी शहर में घुसने लगा था। इस पर शासन ने रिंग बांध में टो वाल बनाने के लिए करोड़ों का बजट पास किया था। क्भ् जुलाई तक बांध पक्कीकरण का काम खत्म हो जाना था लेकिन अभी तक महज म्0 फीसदी ही काम हुआ है। उधर, उम्मीद की जा रही थी कि प्रमुख सचिव इस लेटलतीफी पर कोई कड़ी कार्रवाई करेंगे लेकिन महज चेतावनी देकर वह निकल गए।

Posted By: Inextlive