वो 70 साल की उम्र के बाद बने माता पिता

2016-05-11T11:24:00+05:30

जब लोग अपने नाती पोतों के भी बच्‍चे देखने के सपने देख रहे होते हैं तब पंजाब के इस दंपत्‍ति ने अपनी पहली संतान को चेहरा देखा। उनकी चाहत पूरी करने में मदद की आईएफ तकनीक ने।

46 साल से चाह रहे थे एक औलाद
संतान के लिए 46 साल से इंतजार कर रही वृद्ध महिला की मां बनने की चाहत 70 साल की उम्र में पूरी हुई है। पंजाब की दलजिंदर कौर को 70 साल की उम्र में मां बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उनके हौसले के बारे में जानकर सब चकित हैं। दलजिंदर कौर का कहना है कि अब तक उनका जीवन अधूरा था। मां बनने के बाद मेरा जीवन पूरा हुआ है। खबरों के अनुसार दलजिंदर कौर ने हरियाणा के एक फर्टिलिटी क्लीनिक में अपने 79 वर्षीय पति के साथ 2 साल तक आईवीएफ तकनीक से इलाज कराया है। पिछले महीने उन्होंने एक लड़के को जन्म दिया है। दलजिंदर ने बताया कि उनकी शादी को 46 साल हो गए थे और उन्होंने बच्चे की उम्मीद बिल्कुल छोड़ दी थी।
चाहिए थी खुद की ही संतान
कौर ने बताया, 'भगवान ने हमारी प्रार्थना सुन ली। मैं बच्चे की देखभाल खुद ही कर रही हूं। मेरे पति भी बहुत ख्याल रखने वाले हैं और जहां तक हो सके मेरी मदद करते हैं। कौर ने कहा, 'हमने आईवीएफ का विज्ञापन देखकर इस प्रणाली को आजमाने के बारे में सोचा क्योंकि मैं हर हाल में अपना खुद का बच्चा चाहती थी।' नेशनल फर्टिलिटी एंड टेस्ट ट्यूब सेंटर ने कहा, 19 अप्रैल को जन्मा बच्चा अब बिल्कुल स्वस्थ है जबकि जन्म के समय उसका वजन मात्र 2 किलोग्राम था। दलजिंदर कौर का गर्भधारण उनके खुद के अंडाणु और उनके पति के शुक्राणु का इस्तेमाल कर हुआ।
बड़ी उम्र का कोई भय नहीं
कौर के पति मोहिंदर सिंह गिल, जिनके पास अमृतसर के बाहरी इलाके में खेत हैं, ने कहा कि वह अपनी उम्र को लेकर जरा भी विचलित नहीं थे। उन्होंने ने अपने बच्चे का नाम अरमान रखा है और उनका कहना है कि उसकी देखभाल ऊपरवाला करेगा। गिल ने कहा, 'लोग कहते हैं कि हमारी मौत के बाद बच्चे का क्या होगा। लेकिन मुझे भगवान पर पूरा भरोसा है। भगवान सर्वशक्तिमान और सर्वव्यापी है और वही सब देख लेगा।'

Bizarre News inextlive from Bizarre News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.