निरीक्षण के लिए पहुंची लखनऊ से टीम, आज लाल फाटक पुल का होगा निरीक्षण

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

आईवीआरआई आरओबी का निरीक्षण करने के लिए मंडे को लखनऊ से टेक्निकल टीम पहुंची। टीम में डीपीएम नवाब सिंह, जेई सुनील गिरि और एई ओमप्रकाश शामिल रहे। टीम ने दोपहर तीन बजे से शाम तक पुल का इंस्पेक्शन किया। इसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुल को टेक्निकली ऑल-इज-वेल बताया।

लाल फाटक पुल का निरीक्षण आज

आईवीआरआई पुल का निरीक्षण करने पहुंची टीम तो सबसे पहले पिलर में लगे लकड़ी के गुटके देखे, जिसका गहनता से निरीक्षण करने के बाद टीम ने माना कि गुटकों का यूज सेतु निगम ने सही किया है, क्योंकि पहले से भी लकड़ी का प्रयोग होता आ रहा है। टीम ने बताया कि पुल की फिनिश्िाग भी बेहतर है, इसकी रिक्वायरमेंट रजिस्टर देखा है जो मानक के अनुसार ठीक पाए। अब पुल के वीटी लोहे का परीक्षण बचा है। उसका भी लैब में परीक्षण जल्द कर लिया जाएगा। टीम ने बताया कि पुल की फिनिशिंग और क्वालिटी भी ठीक मिली है। टीम ने बताया कि वह ट्यूजडे सुबह लाल फाटक पुल का निरीक्षण करेंगे।

निरीक्षण के दौरान दिखे अलर्ट

लखनऊ की टीम के आने की जानकारी लगते ही आईवीआरआई पुल पर काम करने वालों को सुबह से ही अलर्ट कर दिया गया। पुल के कई पिलर पर सेफ्टी के निर्देश चस्पा कर दिए गए। कर्मचारी भी सेफ्टी हेलमेट में नजर आए, लेकिन इससे पहले किसी कर्मचारी पर हेलमेट नहीं दिखाई दिया।

Posted By: Inextlive