तीन पदों की थी जिम्मेदारी संभाल रहे थे, वर्क लोड को कम करने को उठाया कदम

एयू एडमिनिस्ट्रेशन ने मंजूर किया इस्तीफा

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू प्रो। जगदम्बा सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा वर्कलोड के चलते दिया है। उनके इस्तीफे के बाद आनन-फानन में नए डीएसडब्ल्यू की भी नियुक्ति कर दी गई है।

सक्षम व्यक्ति की थी तलाश

एयू के डीएसडब्ल्यू प्रो। जगदम्बा सिंह ने कुछ दिनों पहले अपना इस्तीफा वाइस चांसलर प्रो। एनआर फारूखी को भेजा था। लेकिन, वीसी उनके इस्तीफे को मंजूर नहीं कर रहे थे। प्रो। जगदम्बा सिंह ने बताया कि वे ट्यूजडे को कुलपति के पास काफी देर तक बैठे रहे और अपना इस्तीफा मंजूर करवाकर ही वहां से निकले। गौरतलब है कि इससे पहले भी दो बार प्रो। जगदम्बा सिंह वीसी से अपने इस्तीफे की पेशकश कर चुके थे। उस समय वीसी ने उनसे पूछा था कि उनकी जगह पर कौन ऐसा सक्षम व्यक्ति है जो उनकी जगह ले सकता है।

स्वीकार किया डायरेक्टर का पद

फिलहाल तो प्रो। सिंह के इस्तीफे की जो वजहें बताई जा रही हैं, उनमें उनके पास सेंट्रलाइज एडमिशन के डायरेक्टर का पद और केमेस्ट्री डिपार्टमेंट में हेड ऑफ डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी भी होना है। उन्हें हाल ही में नए सेशन ख्0क्भ्-क्म् में समूचे एडमिशन प्रॉसेस को निपटाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। डीएसडब्लू पद की कमान अब जेके इंस्टीट्यूट ऑफ एप्लाइड फिजिक्स एंड टेक्नोलॉजी के प्रो। जेए अंसारी संभालेंगे। उन्होंने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया।

Posted By: Inextlive