बूटी रोड जुमार पुल के पास स्थित मनन विद्या स्कूल में मंगलवार को दैनिक जागरण की टीम पहुंची और बच्चों के बीच संस्कारशाला का प्रमाण-पत्र वितरित किया गया। इस मौके पर टीचर्स और प्रिंसिपल मौजूद रहे। सबने एक स्वर में दैनिक जागरण के संस्कारशाला कार्यक्रम की प्रशंसा की।

बच्चों को होगा फायदा

मनन विद्या स्कूल की प्रिंसिपल जया लक्ष्मी ने कहा कि दैनिक जागरण के द्वारा आयोजित संस्कारशाला प्रतियोगिता स्कूल में एक उत्तम प्रयास है। संस्कार हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है। हमारी जीवनशैली को निखारता है। आज के परिवेश में हमारे जीवन में संस्कार की भावना विलुप्त होती जा रही है। ऐसे आयोजन से बच्चों को फायदा होगा।

खुश हैं स्टूडेंट्स

मनन विद्या स्कूल के स्टूडेंट आयुष पांडेय ने बताया कि दैनिक जागरण के संस्कारशाला कार्यक्रम में बहुत कुछ सीखने को मिला है। आज सर्टिफिकेट पाकर भी बहुत खुश हूं।

रेस्क्यू नहीं करा सकी पुलिस

पुलिस और सीआईडी की ओर से जहां ह्यूमन ट्रैफिकिंग के मामलों पर लगाम लगाने की तमाम कोशिशें की जा रही हैं, वहीं मंगलवार को इस मामले की जानकारी होने के बावजूद भी कुछ नहीं किया जा सका। इस दिन झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से 8 से भी ज्यादा नाबालिग लड़कियों को दिल्ली ले जाने की सूचना मिली थी। पुलिस मामले को लेकर अपनी टीम के साथ हटिया स्टेशन से रांची स्टेशन तक निगरानी कर रही थी। बावजूद इसके लड़कियों को रेस्क्यू नहीं कराया जा सका। इस मामले में जीआरपी रांची ने रेलवे स्टेशन से दो ट्रैफिकर्स को पकड़ा। सीआईडी की टीम ट्रेन रवाना होने के बाद लड़कियों को आगे के स्टेशन से रेस्क्यू करने की योजना में लग गई।

Posted By: Inextlive