- सोशल मीडिया पर डाली गई आपत्तिजनक फोटो को लेकर आक्रोश

- सदर थाने में हंगामा, तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

- पुलिस ने आईटी सेल को ट्रांसफर किया केस, जांच-पड़ताल शुरू

Meerut: जैन समाज के बाहुबली की प्रतिमा को पीके फिल्म से जोड़कर आपत्तिजनक तस्वीर बनाने के विरोध गुरुवार को जैन समाज का गुस्सा फूटा। सुबह जैन धर्मावलंबी श्री पाश्‌र्र्वनाथ क्008 दुर्गाबाड़ी मंदिर सदर में एकत्र हुए और नारेबाजी करते हुए थाना सदर बाजार पहुंचे, काफी देर चले हंगामे के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आईटी सेल के लिए मामला भेज दिया, जिसके बाद जैन समाज के लोग वापस लौटे।

क्या है मामला

जैन समाज के बाहुबलि की प्रतिमा को पीके फिल्म से जोड़कर आपत्तिजनक पिक्चर बना दी थी। यह पिक्चर भाजपा नेता अभिषेक जैन के व्हाट्सएप पर नोएडा के एक नंबर से आई। इसकी जानकारी जैन समाज के अध्यक्ष रंजीत जैन को लगी तो वे भी आग बबूला हो गए। सुबह नारेबाजी करते हुए सदर बाजार थाने में पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

कसा जाए शिकंजा

अभिषेक जैन ने कहा कि जैन समाज के भगवान और देवी देवताओं का अपमान करने वालों के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसा जाना चाहिए। यह तानाशाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। जैन समाज भले ही अहिंसक है, लेकिन इतना कमजोर नही है कि वह देवी देवताओं पर उंगली उठाए और हम बैठ जाएं। इंस्पेक्टर गजेंद्र पाल ने शांत करने की कोशिश की, लेकिन नहीं माने। मुकदमा दर्ज होने के बाद ही जैन समाज के लोग वापस आए। इस दौरान सौरभ सुमन जैन, सुनील प्रवीण, नीता, संतोष चंद्र जैन, प्रदीप कुमार जैन, गौरव चंद्र जैन, अंकुर जैन अनन्त, संजीव जैन आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive