- मुकदमा उठाने को दे रहे जानमाल की धमकी

- सीएम से शिकायत होने पर शुरू हुई कार्रवाई

GORAKHPUR: बहुचर्चित जैतपुर पशु बाजार तिहरा हत्याकांड के आरोपी जानमाल की धमकी दे रहे हैं। पीडि़त पक्ष पर मुकदमा उठाने का दबाव बना रहे हैं। इसको लेकर पीडि़त पक्ष ने सीएम से मिलकर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत की जांच के बाद आईजी जेल ने सभी अभियुक्तों को गोरखपुर जेल से शिफ्ट करने का निर्देश दिया है। 10 नवंबर तक सभी अभियुक्तों को शिफ्ट करने की कार्रवाई शुरू हो गई है।

बहुचर्चित हत्याकांड में फरार था राणा

अगस्त, 2012 में जैतपुर पशु बाजार के विवाद में बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां दागी। पशु उतारने के विवाद में विकलांग रणजीत पांडेय, उनके बेटों मनोज और विनोद की गोली मारकर हत्या कर दी। दिन दहाड़े हुई वारदात से पूरा जिला थर्रा गया। सख्त कार्रवाई करते हुए पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने बाजार बंद करा दिया। रणजीत पांडेय की बहू अनुराधा ने मुख्य आरोपी रेलवे कर्मचारी राणा सिंह, ओम प्रकाश सिंह, विजयेंद्र सिंह, बाल मुकुंद सिंह, लड्डू सिंह और विक्की के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। राणा सिंह के अलावा अन्य अभियुक्त जेल चले गए। विवेचना बदलवाने के खेल में राणा सिंह पुलिस से लुकाछिपी खेलता रहा। तीन साल से फरार चल रहे राणा सिंह ने अक्टूबर मंथ में सरेंडर कर दिया।

मुकदमा उठाने की मिल रही धमकी

आरोप है कि गोरखपुर जेल में बंद अभियुक्त मुकदमा उठाने की धमकी दे रहे हैं। इसके बदले में रुपए की पेशकश भी होने लगी है। दिन दहाड़े हुई हत्या में वादी पक्ष सभी अभियुक्तों को सजा दिलाने के लिए कड़ी पैरवी कर रहा है। इसलिए लगातार मुकदमा उठाने का दबाव बनाया जा रहा है। वादी मुकदमा अनुराधा पांडेय ने सीएम से मिलकर इसकी शिकायत दर्ज कराई। कहा गोरखपुर जेल में बंद अभियुक्त जानमाल की धमकी दे रहे हैं। सीएम के निर्देश पर आईजी जेल का कार्यभार देख रहे एडीजी देवेंद्र सिंह चौहान ने रिपोर्ट तलब की। उन्होंने सभी अभियुक्तों को पश्चिमी जिले के किसी जेल में शिफ्ट करने को कहा। इसकी रिपोर्ट भी गोरखपुर जेल प्रशासन ने भेज दी है। जेल से जुड़े लोगों का कहना है कि 10 नवंबर तक सभी को शिफ्ट कर दिया जाएगा।

पीडि़त पक्ष को जानमाल की धमकी देने की शिकायत हुई थी। इसके आधार पर एक रिपोर्ट मांगी गई जिसे भेज दिया गया है। इसके बारे में अन्य कोई जानकारी नहीं है।

एसके शर्मा, वरिष्ठ जेल अधीक्षक

Posted By: Inextlive