-लाट सरैया में सीवर लाइन फटी, रास्ते पर भरा गंदा पानी

- दुर्गापूजा देखने आये श्रद्धालु गंदे पानी से होकर गुजरे

>

VARANASI

यूपी जलनिगम (गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई) के कर्मचारियों की लापरवाही से लाट सरैया में गुरुवार की दोपहर टेस्टिंग के दौरान सीवर लाइन फट गई। इससे रोड पर गंदा पानी भर गया। ऐसे में दुर्गापूजा देखने आए श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ा। जलनिगम कर्मियों ने वैकल्पिक व्यवस्था कर किसी तरह से लीकेज को ठीक किया। जलनिगम के गैरजिम्मेदाराना रवैये से पब्लिक में काफी आक्रोश रहा।

कनेक्ट करने का चल रहा काम

दरअसल, गोइठहां और दीनापुर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एसटीपी करीब-करीब बनकर तैयार है। नवम्बर के पहले हफ्ते में गोइठहां एसटीपी चालू होने की उम्मीद है। इसके लिए कार्यदायी संस्था यूपी जलनिगम गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई सीवर लाइनों को दुरुस्त करने और गैप बंद करने का काम तेजी से कर रही है। चौकाघाट पम्पिंग स्टेशन से गोइठहां एसटीपी तक करीब सात किलोमीटर मेन सीवर लाइन को कनेक्ट करने का काम चल रहा है। गुरुवार को दोपहर पाइप की टेस्टिंग चल रही थी। इसी दौरान पाइप फट गई।

इस समय मेन सीवर लाइनों को एसटीपी से जोड़ने का काम चल रहा है। ऐसे में टेस्टिंग के दौरान पुरानी पाइपों में लीकेज हो रही है। इससे बचने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

एसके राय, जीएम, जलनिगम

Posted By: Inextlive