JAMSHEDPUR: रविवार की सुबह बिष्टुपुर के मुख्य सड़क पर आयोजित जैम एट स्ट्रीट में ठंड में भी गर्माहट का अहसास हुआ। इस दौरान लोगों ने खूब मस्ती की। सड़क पर ही शहरवासी बॉक्सिंग, स्केटिंग, घुड़सवारी सहित जुम्बा टीम के साथ जमकर नाचे।

टाटा स्टील व जुस्को द्वारा बिष्टुपुर मुख्य सड़क पर प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को जैम एट स्ट्रीट का आयोजन होता है। इस दौरान बिष्टुपुर थाने से डायगनल रोड ट्रैफिक सिग्नल तक दोनों छोर बंद कर दिया जाता है। इसके बाद सड़क पर ही कई तरह के कई तरह के खेलों का आयोजन किया जाता है। इस दौरान शहरवासियों ने योगा, एरोबिक्स, पेंटिंग सहित विभिन्न तरह के खेलों व मनोरंजन की व्यवस्था की गई थी। इस दौरान भारी संख्या में भीड़ उमड़ी। इस आयोजन में पहली बार जमशेदपुर हॉर्स राइडिंग स्कूल से चार घोड़े भी लाए गए थे जो शहरवासियों के बीच आकर्षण का केंद्र बना रहा। इस दौरान राइडिंग स्कूल द्वारा लोगों को अपने यहां सदस्यता लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया।

फुटबॉल मैच के टिकट बिके

जमशेदपुर फुटबॉल क्लब (जेएफसी) का फरवरी माह में जेआरडी टाटा स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में मैच होने वाला है। जैम एट स्ट्रीट के तहत फुटबॉल मैच के टिकट के अलावे टी-शर्ट, की-¨रग, टोपी, रिस्ट बैंड व स्काफ की भी काफी बिक्री हुई।

जुम्बा में जमकर थिरके

आयोजन के दौरान डांस टीम जुम्बा द्वारा हॉलीवुड व बॉलीवुड के गानों पर शहरवासियों ने डीजे का मजा लिया। कई गानों पर लड़के-लड़कियों ने जमकर थिरके। जैम एट स्ट्रीट के दौरान बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने कई तरह के स्टॉल लगाए गए थे। जहां शहरवासियों ने दोसा, इडली, उपमा, चाउमिन, पाव भाजी सहित कई व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

बदला नजर आएगा स्वरूप

अगली बार से जैम एट स्ट्रीट का स्वरूप बदला हुआ नजर आएगा। जुस्को द्वारा इस दिशा में पहल की जा रही है। जुस्को प्रबंधन का उद्देश्य इस आयोजन से हर वर्ग के शहरवासियों को जैम एट स्ट्रीट से जोड़ना है।

Posted By: Inextlive