छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: ईस्ट सिंहभूम के डीसी अमित कुमार ने लाभुकों को सीधे लाभ पहुंचाने वाली कल्याणारी योजनाओं की समीक्षा शनिवार को समाहरणालय सभाकक्ष में की। इसमें उन्होंने वेदव्यास आवास के लक्ष्य को पूरा करने और मोबाइल रिचार्ज की राशि लाभुक मछुआरों को देने का निर्देश दिया। मत्स्य विभाग द्वारा मछुआरों को दिए जाने वाले वेदव्यास आवास के लक्ष्य 95 अदद आवास को पूरा करने का निर्देश दिया गया। गौरतलब है कि 95 आवास के लक्ष्य के आलोक में 80 लाभुकों के खाते में आवास की राशि का भुगतान किया जा चुका है। वहीं मछुआरों को मोबाइल रिचार्ज के लिए 280 रुपये के भुगतान का निर्देश दिया।

सुंदर शौचालय पर रहे जोर

स्वच्छ भारत मिशन के तहत पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को स्वच्छ एवं सुंदर शौचालय पर जोर देने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने उ”वला योजना की अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर असंतोष जताते हुए संबंधित पदाधिकारी को इस योजना के लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया। समाज कल्याण विभाग के द्वारा विभिन्न महिलाओं के कल्याण हेतु चलाई जा रही योजनाओं मे मुख्यमंत्री कन्यादान योजना को शत-प्रतिशत पूरा करने का निर्देश दिए। वहीं दिव्यांग जनों के बीच ट्राई साइकिल वितरण करने के भी निर्देश दिए।

बच्चों की पोशाक की राशि खाते में दें

उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के पदाधिकारी को बच्चों के पोशाक के लिए उनके खाते में भुगतान करने का निर्देश दिया। मौके पर उप विकास आयुक्त, जिला योजना पदाधिकारी, निर्देशक एनईपी, प्रभारी पदाधिकारी समाज कल्याण विभाग, कार्यपालक अभियंता बिजली विभाग सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive